हिन्दू जागरण मंच व के आर 99 बैच के द्वारा जिले में पल्स ऑक्सीमीटर का वितरण

हिन्दू जागरण मंच व के आर 99 बैच के द्वारा जिले में पल्स ऑक्सीमीटर का वितरण

बेतिया पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा ने पल्स आॅक्सीमीटर के वितरण का किया शुभारंभ

सामाजिक संस्था कोविड-19 के महामारी में सहयोग के लिए आगे आए - पुलिस अधीक्षक

कोविड-19 एक ऐसी आपदा के रूप में आई जिससे जीवन के साथ साथ आर्थिक स्तिथियों को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है। रोजी रोटी की समस्याओं से जूझ रही जनता कोरोना त्रासदी में भय के माहौल में जीने को सशंकित हो चुकी है। ऐसे में रोजगार बंद और इलाज का खर्च दोनों ही जीवन में विवशता पैदा कर रही है। ऐसी ही विवशता को दूर करने का प्रयास के आर 99 बैच और हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने दूर करने का एक लघु प्रयास किया है। और इस प्रयास को सार्थक करने में शहर के लाल बाजार निवासी कुमन प्रसाद चौधरी ने अपने द्वारा 500 पीस पल्स आॅक्सीमीटर जरूरतमंदों कोविड-19 पाॅजिटीव मरीजों के लिए प्रदान किया है। आपको बता दें कि कुमन प्रसाद चौधरी के पुत्र भी के आर 99 बैच के ही हैं।

सिविल सर्जन कार्यालय व पीएचसी बेतिया के द्वारा दिए गए पाॅजिटीव मरीजों के सूची के आधार पर बात करते हुए उन्हें उनकी जरुरत के हिसाब से पल्स आॅक्सीमीटर प्रदान किया जा रहा है। जिसका विधिवत शुभारंभ पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा के द्वारा किया गया। पुलिस कार्यालय में पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा ने कोविड-19 पाॅजिटीव मरीजों के परिजनों को पल्स आॅक्सीमीटर का वितरण कर इस अभियान की शुरुआत की।

कोविड-19 पाॅजिटीव मरीज सोनू सिंह, बसवरिया, बसरा खातुन, मंशा टोला, सुमित कुमार वर्मा, राजेन्द्र नगर, शिव जी मिश्रा, कमलनाथ नगर, एवं जोसेफ लुईस, कृश्चयन क्वार्टर के उपस्थित परिजनों के बीच पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा ने पुलिस कार्यालय में पल्स आॅक्सीमीटर का वितरण किया।

पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा ने वितरण का शुभारंभ करने के पश्चात के आर 99 और हिन्दू जागरण मंच के इस पहल को सराहनीय बताया और अन्य सामाजिक संगठनों से कोरोना से प्रभावित लोगों से जंग जीतने के लिए गाइडलाइन प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आगे आने का निवेदन किया। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि आज के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा पल्स आॅक्सीमीटर का वितरण अपने स्तर से जरूरतमंदों पाॅजिटीव मरीजों के बीच शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही यह अपील किया कि जो जरूरतमंद है वो हिन्दू जागरण मंच से सम्पर्क करें और उसे प्राप्त करें। 

वहीं के आर 99 बैच व हिन्दू जागरण मंच के जिला महामंत्री आशुतोष कुमार बरनवाल ने बताया कि उनके मित्र के पिताजी द्वारा एक बहुत बड़ा सहयोग जिलेवासियों को की जा रही है। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी के आर 99 बैच और हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं पर है। और आशा है कि हम कोरोना महामारी में अपने जिलेवासियों को एक समर्थन पूर्ण माहौल और सहयोग देकर उनकी कोरोना जंग को जीत में बदलने का काम करेंगे।

वहीं हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष राजेश बरनवाल ने के आर 99 बैच, एवं कुमन प्रसाद चौधरी को मंच के द्वारा हार्दिक धन्यवाद दिया और आज से पल्स आॅक्सीमीटर डोर टू डोर वितरण का कार्य शुरू करने का घोषणा किया। साथ ही जो जरूरतमंद पाॅजिटीव मरीज या व्यक्ति हो उन्हें सम्पर्क करने का निवेदन किया ताकि हमारे कार्यकर्ता उन्हें यह पल्स आॅक्सीमीटर प्रदान कर सकें।

वितरण कार्यक्रम के शुभारंभ के समय हिन्दू जागरण मंच के जिला मंत्री आदित्य बच्चन, जिला उपाध्यक्ष आशिष गुप्ता, युवा वाहिनी सह संयोजक अजय कुमार, नगर मंत्री मोहित कुमार, एवं नगर मीडिया प्रभारी कुणाल कुमार पुलिस कार्यालय में उपस्थित रहें।

रिपोर्टर : विनोद कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.