सचिव पंचायत से नदारद, योजना का लाभ लेने भटकते ग्रामीण....

शाहपुर:-  विकासखंड की  ग्राम पंचायत बीजादेही के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं और शासकीय योजनाओं से वचिंत हो रहे हैं। नर्मदा यादव, राजेश परतें,गोरेलाल प्रजापति ने बताया कि यहाँ एपीएल राशनकार्ड बनाने के लिए लोग भटक रहे हैं वहीं विकलांगों को भी पंचायत द्वारा किसी प्रकार की जानकारी उपलब्ध नहीं करवाने के कारण विकलांगता प्रमाण पत्र बनवाने से भी वचिंत रह गए हैं. इसी प्रकार कई अन्य समस्याओं से ग्रामीणों को जूझना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत सचिव नीरज काजले विगत 7 दिनों से पंचायत नहीं आया और पंचायत का लैपटॉप भी अपने साथ ले गया। जिससे ग्रामीणों को अपने पंचायत संबंधी कार्य कराने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। विगत कई दिनों से पंचायत के कई विकास कार्य अधूरे पड़े हैं. जिसकी शिकायत करते हुए ग्रामीणों में बबलू शर्मा, संजय यादव, संतराम यादव ने जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को भी  सचिव की कार्यशैली से अवगत कराया परंतु आज तक कोई सुधार नही हुआ है. और ग्राम वासीयों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

बहरहाल शासन द्वारा ग्राम पंचायतों में अनेक जन हितैषी योजनाओं के माध्यम से गाँवो का विकास करने के लिए भारी भरकम राशि खर्च की जा रही है. जिससे ग्रामीणों क्षेत्र के लोगों का संर्वागिण विकास हो सके और हर प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मिल सके परंतु अधिकारियों द्वारा मानिटरिंग के अभाव तथा लापरवाही का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है.

आपके द्वारा यह मामला मेरे संज्ञान में आया है पर सचिव 2 दिन पहले जनपद पंचायत शाहपुर आया था और मैं जांच कर आती हूं सही पर कार्रवाई की जाएगी, कंचन डोंगरे जनपद पंचायत सीईओ शाहपुर।

 संवाददाता: राजकुमार बारसे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.