जिलाधिकारी ने किशोर एवं किशोरियों के विशेष महाअभियान का किया निरीक्षण

- टीका लेने से कई गुणा बढ़ती रोग प्रतिरोधक क्षमता

- अधिक से अधिक बच्चे लगवायें टीका

सहरसा, 17 जनवरी। जिले में 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोविड- 19 टीकाकरण चलाया जा रहा है । इस कोविड टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सतत् अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण किया जा रहा है। जिलाधिकारी द्वारा भी  राजकीय कन्या उच्च विद्यालय परिसर में चल रहे  टीकाकरण सत्र स्थल का निरीक्षण किया गया।

 कई गुणा बढ़ती रोग प्रतिरोधक क्षमता टीका लेने से-

जिलाधिकारी आनंद शर्मा द्वारा राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में चल रहे 15 से 18 वर्ष के किशोर एवं किशोरियों के टीकाकरण सत्र स्थल के निरीक्षण के दौरान टीका दे रहे टीकाकर्मी से टीकाकरण के संबंध में बातचीत कर प्रोत्साहित भी किया गया। उन्होंने बताया वर्त्तमान परिदृश्य में कोविड- 19 टीकाकरण ही कोरोना महामारी के निपटने का एकमात्र उपाय है। टीकाकरण के माध्यम से हम आसानी से कोरोना के प्रसार पर रोक एवं बचाव कर सकते हैं। कोविड- 19 वैक्सीन लेने से हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कई गुणा बढ़ जाती है। जिससे हम कोरोना वायरस को हरा सकते हैं। इसलिए जिले में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान में भाग लेते हुए अधिक से अधिक बच्चे अपना टीका अवश्य लें।

 बच्चे लगवायें टीका अधिक से अधिक-

जिलाधिकारी ने बताया 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के किशोर एवं किशोरियों के लिए जिले में चलाये जा रहे  टीकाकरण अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या टीका लगने पाये इसके लिए जिले में आज  कुल 165 टीकाकरण सत्र स्थल बनाये गये। वहीं इन सभी टीकाकरण सत्र स्थलों का लगातार पदाधिकारियों द्वारा अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण किया जा रहा है।  

इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
- मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
- नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।
- बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।

संवाददाता: कबिन्दर कुमार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.