मेजा ऊर्जा निगम में चल रहे बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 का समापन सम्पन्न हुआ

प्रयागराज :  मेजा ऊर्जा निगम द्वारा दिनांक 15.06.24 को बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 की ग्रीष्मकालीन कार्यशाला का समापन समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मेजा ऊर्जा निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री कमलेश सोनी बतौर मुख्य-अतिथि मौजूद रहे। साथ ही अपराजिता महिला समाज की अध्यक्षा श्रीमती अनु सोनी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहीं। यह एक माह लंबी ग्रीष्मकालीन कार्यशाला आसपास के गांवों से चयनित हुई 40 बालिकाओं के लिए काफी लाभदायी रही जिसमे उन्होने कई प्रकार की नई गतिविधियों को सीखा जैसे ड्रामा, थिएटर, कम्प्युटर, सेल्फ-डिफेंस इत्यादि। 

मेजा ऊर्जा निगम बालिका सशक्तिकरण अभियान में वर्ष 2019 से जुड़ा है। अभियान बालिकाओं की बेहतरी, कल्याण और सशक्तिकरण की अनूठी पहल का प्रतीक है,  जिसमे सामाजिक सरोकार का भाव निहित है। कार्यक्रम के दौरान, श्री कमलेश सोनी नें कहा, मेजा ऊर्जा परिवार इस बात पर गौरव महसूस करता है की ना सिर्फ हम बिजली उत्पादन करते हैँ, जो कंपनी का स्वाभाविक प्राथमिक कार्य है, अपितु बालिका विकास और सशक्तिकरण को भी कंपनी अपना प्राथमिक कर्तव्य एवं दायित्व मानती है। हम अभियान को एक संवैधानिक ज़िम्मेदारी, सामाजिक न्याय, बालिका विकास, और सामाजिक चेतना को प्रतिपादित एवं जागृत करने की परिदृष्टि से भी देखते हैं।”

समापन समारोह में बालिकाओं ने एक महीने के प्रशिक्षण से सीखी हुई कलाओं का उत्क्रष्ट प्रदर्शन भी किया। कार्यक्रम के दौरान, सभी विभागाध्यक्षगण, महा-प्रबन्धक गण , सीएसआर टीम, ग्राम-निवासी एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहा!

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.