स्वच्छता पखवाडा 4.0 विशेष जागरूकता अभियान के तहत ग्रामीण स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता संपन्न

रायगढ़  - भारत सरकार के जन आंदोलन स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत एवं स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अतर्गत डॉ. हेमन्त शरद पांडे, महाप्रबंधक एसईसीएल, रायगढ़ क्षेत्र के कुशल मार्गदर्शन में आमजनों के मध्य स्वच्छता के संबंध में जागरूकता उत्पन्न करने, स्वच्छता की महत्ता स्वास्थ्य एवं जीवन शैली पर प्रभाव व्यक्तिगत एवं सामाजिक उत्तरदायित्व तथा राष्ट्रीय जन आंदोलन में भागीदारी सुनिश्चित करने हेतु ग्रामीण स्तर पर खेल-कूद का आयोजन किया गया ।

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़ा अभियान के निर्देशों का पालन करते हुए ग्रामीण स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ दिनांक 18 अक्टूबर को एवं 19 अक्टूबर को समापन किया गया। कबड्डी प्रतियोगिता में प्रभावित क्षेत्र के 16 ग्राम पंचायत के प्रतिभागियो ने भाग लिया और यह कबड्डी का कार्यक्रम अत्यंत ही रोमांचक और दिलचस्प रहा जिसे देखने के लिए क्षेत्र के लोगों का ताता लगा हुआ था।इस प्रतियोगिता में नॉक आउट पद्यति पर कुल 16 मैच करायें गए जिसमे लगभग  192 खिलाड़ियों ने भाग लिया ।

प्रतियोगिता के फाइनल मैच का शुभारंभ माननीय डॉ. हेमन्त शरद पांडे, महाप्रबंधक एसईसीएल, रायगढ़ क्षेत्र के मुख्य अतिथ्य में किया गया।ग्रामीण स्तरीय कबडडी प्रतियोगिता का फाइनल मैच ग्राम-फ़र्क़नारा एवं ग्राम डोमनरा के खिलाड़ियों के बीच हुआ जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि महोदय के परिचय पश्चात् किया गया, जिसमें ग्राम फ़र्क़नारा टीम विजयी रहा।

डॉ हेमंत शरद पांडे साहब ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार का कबड्डी टूर्नामेंट रायगढ़ क्षेत्र में पहली बार कराया गया है जिसका मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है ।उन्होंने स्वच्छता को लेकर जागरूक करते हुए सभी से साफ सफाई के लिए अपील किया तथा विजेताओं को बधाई और शुभकामनाएं दिए ।इस अवसर पर एसईसीएल के पांचों श्रमसंघ के पदाधिकारी जनप्रतिनिधियों ने भी अपना-अपना विचार रखा और विजेताओं को बधाई और शुभकामनाएं दी।इसके पश्चात मुख्य अतिथि, पांचों यूनियन के जनप्रतिनिधि और रायगढ़ एरिया ऑफिस से पधारे अन्य अधिकारी व कर्मचारियो के द्वारा विजेताओं को शील्ड, मेडल ,उपहार और प्रथम आने वाली टीम फरकानारा को 15000 नगद राशि और उपविजेता टीम डोमनारा को 8000 नगद राशि उपहार देकर उनका उत्साह और हौसला बढ़ाया गया।

कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह के अवसर पर एसईसीएल, रायगढ़ के क्षेत्रीय विभागाध्यक्ष, संयुक्त सलाहकार समिति, क्षेत्रीय कल्याण समिति, क्षेत्रीय सुरक्षा समिति, एसटी/ एससी/ओबीसी, इन्मोसा एवं सिस्टा तथा प्राचार्य डीएव्ही स्कूल उपस्थित थे ।

रिपोर्टर - सुनील जोल्हे

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.