क्यों चर्चा में आया REDMI का ये फ़ोन?

कई लोग इलेक्ट्रॉनिक गेजेट के मामले में बड़े शातिर होते हैं. उनके हिसाब से अगर वो किसी चीज पर पैसे खर्च रहे हैं तो बदले में उन्हें भी उस चीज है उतनी ही बेहतर की उम्मीद रहती है और अगर ऐसा नहीं है तो वो लोग उस चीज को लेना पसंद ही नहीं करते हैं. ऐसा ही कुछ REDMI यूजर के साथ है. एक बार REDMI का फ़ोन इस्तेमाल करने के बाद वो किसी और फ़ोन की तरफ नहीं देखते हैं. लेकिन क्या हो अगर REDMI फैन के लिए कोई धाकड़ फ़ोन कम पैसों में मिल जाये? 


कई लोग REDMI के काफी ज्यादा फैन होते हैं. उन्हें REDMI के अलावा कोई और फ़ोन नहीं दीखता है. लेकिन इन दिनों एक REDMI का फ़ोन काफी चर्चा में हैं. वो इसलिए क्यूंकि कंपनी ने उसकी कीमत में काफी ज्यादा बदलाव कर दिया है. बता दें कि कंपनी ने फ़ोन की कीमत काफी कम कर दी है. यही कारण है की अब REDMI यूजर में उसे लेने की होड़ लगी है. हालाँकि REDMI आये दिन एक से एक बेहतरीन फ़ोन लांच करती रहती हैं. और उसके बेहतरीन फीचर के चलते लोग उसे काफी ज्यादा पसंद भी करते हैं. लेकिन इन दिनों REDMI 13C 5g काफी ज्यादा चर्चा में उसकी वजह उसकी बदली हुई कीमत है. Mi.कॉम से मिली जानकारी के मुताबिक शाओमी REDMI 13C 5g को ग्राहक 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर घर ला सकते हैं. ये डिस्काउंट बैंक ऑफर को जोड़ने के बाद का है. ऑफर बैनर से मालूम हुआ है कि अगर आप ICICI बैंक से पेमेंट करते हैं तो आपको 1,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट मिल जाएगा. ये कीमत फोन के 4जीबी,128जीबी के लिए है. आइये जन लेते हैं फ़ोन में मिलने वाले फीचर के बारे में विस्तार से, 


इस फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट और 600nits पीक ब्राइटनेस के साथ 6.74-इंच HD+  LCD डिस्प्ले दिया गया है, और ये 1600 × 720 पिक्सल रेजोलूशन के साथ आता है. फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है. इसमें 8GB LPDDR4X रैम और 8GB तक वर्चुअल रैम और 256GB तक UFS 2.2 स्टोरेज के साथ MediaTek Dimensity 6100+ प्रोसेसर मौजूद है, जो MIUI 14 बेस्ड एंड्रॉयड 13 पर काम करता है. कैमरे के तौर पर फोन के रियर पर 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और डेप्थ सेंसर के तौर पर तीसरा कैमरा भी मिलता है. सेल्फी के लिए रेडमी के इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. 

 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.