जुमलेबाज नेताओं को जनता देगी इस बार जवाब : नीलम मिश्रा

रीवा :  लोकसभा क्षेत्र रीवा की प्रत्याशी श्रीमती नीलम अभय मिश्रा ने आज अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान विभिन्न ग्रामीण अंचलों में कहा है कि पूरे देश में एक नई क्रांति आ चुकी है और जुमलेबाज नेताओं से लोग किसी प्रकार अब मुक्ति चाह रहे हैं। 400 पार का नारा देने वाले नेताओं को जनता सबक सिखाना चाह रही है। उन्होंने कहा कि इस बार का आम चुनाव देश के भविष्य के साथ जुड़ चुका है। एक-एक वोट अत्यंत कीमती है। आपको इस बार एक ऐसी सरकार को चुना है जो देश को बचाएं, संविधान को सुरक्षित रख सके। इन्होंने कहा कि  जिस जनप्रतिनिधि के हवाले अपने रीवा संसदीय क्षेत्र को 10 सालों तक दे रखा था उसके पास यह जवाब नहीं है कि उन्होंने बीते 10 सालों में किसी गांव के लिए 5 लाख रुपए भी खर्च किये हो। वोट उन्हें गांव से मिलते हैं और गांव की दुर्दशा देखने के लिए उनके पास समय नहीं है। उन्होंने आम जनता से पूछा कि क्या ऐसे व्यक्ति को ही चुना जाना चाहिए जो भ्रष्टाचार में लिप्त हो और क्षेत्र की जनता से दूरी बनाकर रखता हो । इन्होंने कहा कि इस इलाके में कई औद्योगिक संस्थानों की स्थापना हुई लेकिन आज की स्थिति में स्थानीय लोगों को कहीं रोजगार नहीं मिल रहा है, श्रीमती नीलम अभय मिश्रा ने लोगों से कहा है कि क्षेत्र के बेरोजगारों के लिए वह पूरी समर्पित भाव से काम करेंगे ताकि यहां युवा पलायन करने की बजाय यहीं पर काम भी करें और अपना घर परिवार भी देखें। इस बीच गुढ़ क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी कपिध्वज सिंह ने दुख जताते हुए कहा कि इस क्षेत्र के विकास के लिए किसी भी जनप्रतिनिधि ने कुछ नहीं किया है। श्री सिंह ने कहा कि पिछले 10 सालों में विकास के नाम पर केवल संबंधित जनप्रतिनिधियों ने अपने विकास पर विशेष ध्यान दिया है। जनता को अच्छे तरीके से यह सब मालूम हो चुका है। इन्होंने कहा कि रीवा लोकसभा का प्रतिनिधित्व करने के लिए इस क्षेत्र से कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी का चुनाव किया है जो अपने आप में ऐतिहासिक है। इसलिए इस बार एक इतिहास रचना है और कांग्रेस प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए सभी को समर्पित भाव से लगना है।

10 साल जो किया उसका जवाब तो देना ही पड़ेगा : अभय मिश्रा
कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा के समर्थन में प्रचार अभियान में जुटे सेमरिया विधायक अभय मिश्रा ने कहा है कि जवाब तो देना ही पड़ेगा श्रीमान जी, अपने 10 साल में विकास के लिए कितना खर्च किया और कहां पर खर्च किया। श्री मिश्रा आज रीवा मुख्यालय विभिन्न वार्डों में जनसंपर्क कर रहे थे।
उन्होंने उपस्थित जन समुदाय के बीच कहा कि मैं सवाल करता हूं अगर उनमें जरा सी भी हिम्मत है तो वह एक-एक सवाल का जवाब दे दें, मैं संतुष्ट हो जाऊंगा । लोकसभा में जब सदन चलता है तो रीवा का कहीं नाम नहीं आता । रीवा के विकास के लिए 10 लाख रुपए नहीं ला पाए। रीवा सांसद ने अपने सांसद निधि किस गरीब दिव्यांग व्यक्ति को पैसा दिया यह तो बता दें। हर जगह काफी संख्या में उपस्थित महिलाओं से कहा कि पहली बार किसी महिला को रीवा लोकसभा से जाने का मौका मिल रहा है, कांग्रेस नारी शक्ति के सशक्तिकरण के लिए लगातार प्रयासरत है। ऐसे में आप सभी मिलकर कांग्रेस की जीत सुनिश्चित कराएं और एक नया इतिहास रचे। रीवा शहर क्षेत्र में सुबह से शुरू हुआ जनसंपर्क अभियान देर रात्रि तक चला रहा और हर जगह लोगों का हुजूम बना रहा।

रिपोर्टर : अर्जुन तिवारी 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.