नरयावली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पगारा में नमामि गंगे अभियान

सागर :   (पानी के स्रोतों का पुनरुद्धार एवं मरम्मतकार्य) के तहत आज ग्राम पगारा में प्राचीन विशाल बावड़ी नरयावली_विधायक_इंजी_ श्री_प्रदीप_लारिया_जी ने मां गंगा मैया की पूजा अर्चना कर जीर्णोधार कार्यक्रम में शामिल हुए।
विधायक श्री लारिया जी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि नमामि गंगे अभियान के तहत जन संरक्षण संवर्धन के कार्यों को 11 दिन में किया जाएगा पूरा
विधायक श्री लारिया जी ने कहा कि नमामि गंगे अभियान के तहत जन संरक्षण संवर्धन के कार्यों को प्रारंभ करें एवं नमामि गंगे अभियान में जन प्रतिनिधियों स्वयंसेवी संस्थाओं की सहभागिता अनिवार्यता सुनिश्चित की जावे।
नमामि गंगे अभियान के तहत समस्त पंचायतों में जल स्त्रोतों तथा नदी,तालाबों,कुआँ,बावड़ी तथा अन्य जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं पुर्नजीवन (पानी के स्रोतों का उद्धार एवं मरम्मत कार्य) हेतु 05 जून से 16 जून तक विशेष अभियान के संचालन किया जा रहा है।
अनेकानेक ऐसी जल संग्रहण संरचनाएं(जैसेनदी,तालाबों,कुआँ, बावड़ी आदि) उपलब्ध हैं जो कि वर्तमान में विभिन्न कारणों से अनुपयोगी हो गई हैं।
ऐसे जल स्त्रोतों का अविरल बनाये जाने के लिए इन संरचनाओं का पुर्नरोद्धार / जीर्णोद्धार एवं नवीनीकरण किया जाकर इन्हें उपयोगी बनाया जाना आवश्यक है।
उक्त उद्देश्य को ध्यान में रखते हुये विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य पर 5 जून से 16 जून तक की अवधि में प्रदेश में प्रवाहित होने वाली नदियों,तालाब एवं जल संरचनाओं के पुर्नजीवीकरण / संरक्षण का विशेष अभियान चलाया जाना आज से शुरू हुआ।
जिससे क्षेत्रीवासियो को गर्मियों के मौसम में होने वाली समस्याओं से जूझना न पड़े।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर सागर,जनपद पंचायत सीईओ,मंडल अध्यक्ष गण,मंडल पदाधिकारी गण,सरपंच गण,पूर्व सरपंच गण,जनप्रतिनिधि गण, अधिकारी कर्मचारी गण सहित कार्यकर्ता बंधु उपस्थित रहे..!

रिपोर्टर  :  जितेन्दर यादव

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.