नीट' के परिणाम में हुए भ्रष्टाचार के विरोध में किया जोरदार प्रदर्शन सौंपा ज्ञापन

संतकबीरनगर :  आम आदमी पार्टी, संत कबीर नगर की जिला इकाई ने देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा 'नीट' के परीक्षा परिणाम में हुए भ्रष्टाचार, परीक्षा अनियमितता और घोटाले के विरोध में जिला कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन कर महामहिम राष्ट्रपति महोदया द्रौपदी मुर्मू को जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा। इस प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला प्रभारी ई० जनक प्रसाद एवं जिलाध्यक्ष दुर्विजय सिंह यादव ने की। मीडिया से वार्तालाप करते हुए जिला प्रभारी ई० जनक प्रसाद ने कहा कि 'नीट' जो की देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं, उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहें नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवा कर शर्मनाक कृत्य कर रही है। इसकी वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं।
जिलाध्यक्ष दुर्विजय सिंह यादव ने कहा कि 'नीट' के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही, नीट के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया, इससे यह सिद्ध होता है कि प्रतियोगी छात्रों के भविष्य के खिलाफ बहुत बड़ी साजिश रची गई है। 
प्रदेश सचिव सौम्येन्द्र प्रताप श्रीवास्तव ने कहा की प्रतियोगी परीक्षार्थियों के साथ ऐसा अन्याय कब तक सहा जाएगा, केंद्र सरकार को त्वरित इस्तीफा दे देना चाहिए। आखिर एम्स जैसी स्वास्थ्य की सबसे बड़ी संस्थाओं में युवाओं के डॉक्टर बनने का सपना चकनाचूर हो रहा है। देश में स्वास्थ्य सुविधाएं विश्व पटल पर सबसे बदहाल स्थिति में हैं।
वही सामाजिक कार्यकर्ता आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि पूरे विश्व में वहीं देश विकसित हुए हैं जहां की शिक्षा प्रणाली सबसे बेहतर और पारदर्शी रूप से कार्यरत हैं। आज हमारे देश में पिछले 10 वर्षों से सैकड़ों परीक्षाएं हुई हैं जिसमें से 75प्रतिशत भर्तियां भ्रष्टाचार और पेपर लीक की भेंट चढ़ चुकी हैं। यहां तक कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने भी केंद्र सरकार से इसके लिए जवाब मांगा था। नीट' की परीक्षा में 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये, हरियाणा के एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकतें हैं। इससे प्रतीत होता हैं कि 'नीट' की परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया हैं। अतः आम आदमी पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदया से 'नीट' की परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग करती हैं, जिससे कि नीट अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सकें। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला प्रभारी ई० जनक प्रसाद, जिलाध्यक्ष दुर्विजय सिंह यादव, जिला महासचिव ब्रह्मदेव सिंह 'सैंथवार', प्रदेश सचिव सौम्येन्द्र प्रताप श्रीवास्तव, यूथ जिलाध्यक्ष सूर्यकांत मौर्या, छात्र युवा संघर्ष समिति जिलाध्यक्ष मेहताब आलम, सामाजिक कार्यकर्ता आलोक श्रीवास्तव, अरविंद यादव, पूर्व महिला जिलाध्यक्ष प्रतिमा यादव, पूर्व मेंहदवाल विधानसभा प्रत्यासी अखिलेश पांडेय, बुद्धिसागर, राम गोपाल तिवारी, सुधीर सिंह, गुरुदत्त, सुनील गौण इत्यादि लोग उपस्थित रहें।

रिपोर्टर : मोहम्मद नईम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.