एसडीएम व सीएचसी अधीक्षक के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

संतकबीरनगर : स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही कहा जाए या हर शिकायत व समस्या का नजर अंदाज करना शगल बन चुका है। जिसे अनदेखी के कहा जाय या कुछ और। कुछ महीनों पहले जब एक अस्पताल सील किया गया था उसी अस्पताल को बाद में प्रारंभ भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा करवाया गया था। जिसमें इलाज के दौरान बीते दिनों एक नवजात की मौत हो गयी थी और जिसकी शिकायत होने पर स्वास्थ्य विभाग ने जांच किया और एक बार फिर परी अस्पताल को सील किया गया।

इस बाबत बताते चलें कि बखिरा थाना क्षेत्र के नन्दौर बाजार में परी अस्पताल का संचालन किया जा रहा है। जिसका कुछ माह पूर्व भी सील शिकायत के बाद सील किया गया था। जिसे स्वास्थ्य विभाग ने सील होने के कुछ दिनों बाद ही पुनः अस्पताल का संचालन प्रारम्भ हो गया। अभी कुछ समय बीता ही था कि एक बार फिर गलत इलाज की शिकायत परी अस्पताल की स्वास्थ्य विभाग को की गई और जिसकी जांच मंगलवार को पुनः मेंहदावल सीएचसी अधीक्षक डॉ. आई. डी. गौरव व एसडीएम की संयुक्त अगुवाई में किया गया। जांच के बाद जिम्मेदारों ने एक बार फिर परी अस्पताल को सील कर दिया गया।

मंगलवार को जिम्मेदारों ने अस्पताल में ताले को लगाकर सील कर दिया गया। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक डॉ. आई.डी. गौरव ने कहा कि जांच के आधार पर कमियां पाए जाने पर सील की गई है।

 

रिपोर्टर : मोहम्मद नईम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.