स्किन केयर में ऐड करें , आलमंड आयल..

आपको ये तो पता होगा.  की बदम खाने से दिमाग तेज होता हैं लेकिन क्या ये जानते हैं की बादाम का तेल त्वचा के भी फायदेमंद होता हैं. इससे आपकी स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से निजात पाने में मदद मिल सकती है. इसे रोज खाने के साथ-साथ इसके तेल को भी अपनी त्वचा पर लगाना शुरू कर दें. इससे आपकी कई स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर हो सकती हैं. इसलिए इसे अपने स्किन केयर रूटीन का हिससा जरूर बनाएं. आइए जानते हैं बादाम का तेल  लगाने से आपकी त्वचा को क्या फायदे हो सकते हैं.

दाग-धब्बों  कम होते हैं...
बादाम के तेल में मौजूद विटामिन ई त्वचा पर मौजूद दाग-धब्बों को कम करता है, जिससे स्किन नेचुरली ग्लोइंग और बेदाग नजर आती है.  साथ ही, इससे असमान रंगत से भी छुटकारा मिलता है और त्वचा समान रंग की नजर आती है.

डार्क सर्किल कम होते हैं...
देर तक कंप्यूटर और फोन में देखने, खराब डाइट और नींद न पूरी होने के कारण डार्क सर्कल्स हो सकते हैं. इन जिद्दी काले घेरों को दूर करने में बादाम का तेल मददगार हो सकता है. इसमें मौजूद विटामिन ई की वजह से यह त्वचा को ब्राइट करता है, जिससे डार्क सर्कल्स भी हल्के होते हैं.

स्ट्रेच मार्क्स कम हल्के करता है
बादाम का तेल लगाने से स्ट्रेच मार्क्स को हल्का करने में मदद मिलती है. किशोरावस्था के दौरान, प्रेग्नेंसी या अन्य कई कारणों से स्ट्रेच मार्क्स आ सकते हैं. ऐसे में बादाम का तेल उन्हें कम करने में मदद करता है. हालांकि, इसका ध्यान रखें कि स्ट्रेच मार्क आ चुके हैं, तो वे पूरी तरीके से ठीक नहीं होंगे.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.