पसीने में आती है बदबू तो अपनाएं ये टिप्स


गर्मीयों का मौसम एक ऐसा मौसम जहां लोग हाईजीन के चक्कर में परेशान हो जाते है, गर्मीयों की चिप चिप के बीच पसीने की समस्या हर किसी को होती है , और इस पसीने से कई बार हम लोगों के बीच इमबैरिस भी फील होता है , क्योंकि पसीना और पसीने से आने वाली बदबू पर हर किसी का ध्यान चला जाता है , और अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो आपकों भी ये टिप्स जरूर फॉलो करनी चाहिए . 


1. बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा अंडरआर्म्स की बदबू को दूर करने के लिए काफी कारगर है. आप एक कटोरी में नींबू के रस के साथ दो चम्‍मम बेकिंग सोडा लें और इसे अच्छी तरह मिलाएं. अब इसे नहाने से पहले अंडरआर्म्स पर 15 मिनट तक लगाकर रखें. इसके बाद धो लें. आपके शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी.

2. गुलाब जल
अगर आप पसीने की बदबू से राहत पाना चाहते हैं तो आप गुलाब जल का प्रयोग कर सकते हैं. आप एक स्‍प्रे बोतल में गुलाबजल रखें और हमेशा अपने साथ कैरी करें. जब भी आपको लगे कि अंडरआर्म्स से बदबू आ रही है तो इस स्‍प्रे का प्रयोग करें. आप गुलाब जल से अंडरआर्म्स को वाइप कर सकते हैं. आप पानी में थोड़ा गुलाबजल मिला कर नहाएंगे तो इससे भी पसीने की बदबू से राहत मिलेगी.

3-फिटकरी का प्रयोग
नहाने से पहले आप फिटकिरी से अपने अंडर आर्म को वाइप करें. आप इसे ऐसे ही 10 मिनट छोड़ दें.  इसके बाद अच्‍छी तरह नहा लें. बदबू आनी बंद हो जाएगी.

4-नींबू का प्रयोग
आप नींबू को आधा काटें और इस टुकड़े को 10 मिनट तक अंडरआर्म्स पर रगड़ें. कुछ देर ऐसे छोड़ने के बाद आप इसे धो लें. दिनभर बदबू से राहत मिलेगी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.