करीना कपूर की तरह चमकेगा आपका चेहरा, जानिए आसान टिप्स

NEHA MISHRA

 

करीना कपूर खान अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए देश विदेश में जानी जाती है. वो एक अच्छी अदाकारा तो है ही, साथ ही वो बेहद खूबसूरत भी है. करीना 43 साल की हो चुकी है, वो दो बच्चों की मां है लेकिन इसके बावजूद भी उनकी खूबसूरती पर कोई भी असर नही पड़ा. हर लड़की उनकी तरह ग्लोइंग स्किन चाहती है. पर अगर आपको लगता है कि उनकी इस खूबसूरती के पीछे महंगे प्रोडक्ट्स या लग्जरी फेशियल ट्रीटमेंट है तो आप पूरी तरह से गलत है. आप भी उनकी तरह स्किन पा सकते है, लेकिन उसके लिए आपको अपनी लाइफ में लाने होंगे कुछ बदलाव...

1. ज्यादा पानी पिए

Revealed: 5 Beauty Secrets of Kareena Kapoor Khan

अगर आप एक ग्लोइंग स्किन चाहती है तो उसके लिए सबसे आसान तरीका है कि आप अधिक से अधिक पानी पिए. पानी हमारे शरीर की गंदगी को बाहर निकालता है, जिससे हमारी स्किन ग्लो करती है. वहीं यें आपकी स्किन को हाइड्रेटेड रखने में भी मदद करता है. पानी के अलावा आप नारियल पानी, जूसी फ्रूट्स और सलाद खा कर भी अपनी स्किन को हाइड्रेटेड रख सकते है.

2.मॉइश्चराइजिंग है जरूरी

Kareena Kapoor Khan says she loves looking glamorous and no longer wants to  hide her age | Hindi Movie News - Times of Indiaअपनी हेल्दी स्किन की चमक बनाए रखने के लिए क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग रुटीन का पालन करना चाहिए हैं. बिना सनस्क्रीन लगाए आपको घर से बाहर नही निकलना चाहिए. 

3. खाने-पीने का रखें ध्यान

Kareena Kapoor loves her yummy Rajma Salad. Here's how to make it - India  Today
हमारे खाने-पीने का असर हमारी स्किन पर दिखता है. इसलिए हमें अपने खाने-पीने का खूब ध्यान रखना चाहिए. कोशिश करिए कि आप सुबह उठने के बाद नाश्ता जरूर करें. इसके साथ ही आप हरी सब्जियों का सेवन करें. चमकती त्वचा के लिए अच्छा भोजन करना अति आवश्यक है. 

4.वर्कआउट करना और मेडिटेशन

All about Kareena Kapoor Khan's Passion for Yoga | Filmfare.com
फिटनेस के मामले में करीना आजकल की एक्ट्रेसेस को कॉम्पिटिशन देती हैं. करीना कपूर खुद को फिट रखने के लिए सीढ़ियां चढ़ने-उतरने से लेकर पिलाटेस और योगा भी करती हैं. वह मेडिटेशन भी करती है. जो कि उनकी स्किन को ग्लोइंग रखने में मदद करता है.

5. फ्रूट मास्क

Revealed: Kareena Kapoor Khan's secret face pack for glowing skin |  Life-style News - The Indian Express
फ्रूट मास्क स्किन को ग्लोइंग बनाने में काफी कारीगर माना गया है. आपको बाहर से मास्क खरीदनें की जरूरत नही है. आप घर पर ही फलों से इस मास्क को बना सकती है. तरबूज, केला, अनार, पपीता, कीवी जैसे फलों से आप आसानी से मास्क बनी सकती है.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.