कम हाइट वाली लड़किया भी लगेगी लम्बी बस कुर्ती पहने इस तरह...

anuvanshika bajpai

कुर्ती पहनने का शौक हर लड़की को होता है और हर लड़की भारतीय परिधान को पहनने का शौक भी रखती है और आज कल कुर्तियो का ट्रेंड भी चल रहा है जिसकी वजह से सभी लडकिया कुर्तिया पहनना भी चाहती है पर कम हाइट के चलते बहुत सी लडकिया कुर्ती पहन तो लेती है पर वो अच्छी नहीं लगती है उनको खुदको भी वो कुर्ती उनपर अच्छी नहीं दिखती है.

अगर आप सही तरीके से कुर्ती को स्टाइल करते है तो वही कुर्ती आपके स्टाइल में चार चाँद लगा सकती है और आपको दो गुनाह सुंदर बना देगी और साथ ही साथ ही आपकी बॉडी भी निखार देगी तो आज हम बात करेंगे की कैसे करे कुर्ती को स्टाइल जिससे छोटी हाईट में भी कुर्ती ख़राब न लगे.

कुर्ती की लम्बाई :

सभी कुर्तियो की लम्बाई अलग अलग होती है इसलिए सही लुक के लिए कुर्ती की लम्बाई सही होनी चाहिए अगर आप घुटने तक लंबाई वाली कुर्ती पहनती हैं तो उससे आपकी लंबाई कम लगेगी इसलिए घुटने के ऊपर या जांघ के बीच में खत्म होने वाली कुर्तियां पहनना कम हाइट वाली लड़कियों के लिए परफेक्ट होती हैं. बहुत लंबी कुर्तियों से बचें जो आपकी हाइट को दबा देती हैं और आपको छोटा दिखाती हैं. इसलिए जब भी कुर्ती खरीदे सही लम्बाई का चयन ज़रूर करे.

नेकलाइन और स्लीव्स:

वी-नेकलाइन नेक वाली कुर्ती अपर बॉडी को लंबा दिखाती है जिससे आप लंबी दिखती हैं. हाई नेकलाइन या बोट नेक से बचें जो आपकी गर्दन को छोटा दिखा सकती है.साथ ही थ्री-फोर्थ स्लीव्स चुनें क्योंकि इससे आपके हाथ का कलाई और फोरआर्म वाला हिस्सा दिखता है जिससे हाथ लंबे दिखते  हैं. कैप स्लीव्स या स्लीवलेस कुर्तियां  भी अच्छी दिख सकती हैं. लंबी स्लीव्स वाली कुर्ती से बचें जो हाथों को छोटा दिखाती हैं. 

फिटिंग:

बहुत जादा ढीली ढाली कुर्ती पहनने से बचे ये आपका लुक पूरी तरह से बर्बाद करती है और इससे आपका शरीर भी दब जाता है इसकी अपेक्षा आप एक अच्छी फिटिंग वाली कुर्ती पहनें जो न शरीर पर अधिक टाइट हो और न ही अधिक लूज हो इससे आपका लुक अच निखरेगा.

कुर्ती का कपड़ा:

कॉटन, जॉर्जेट या शिफॉन जैसे कपड़े अच्छे लग सकते हैं और उनका कपड़ा  भी हल्का होता है और ये पहनने में भी अच्छा लगता हैं ब्रोकेड या वेलवेट जैसे भारी कपड़े पहनने से बचें क्योंकि ये शरीर को भारी दिखाते हैं. ट्रंसपैरेंट कपड़े भी चुन  सकते हैं क्योंकि ये लुक मेंमें हल्कापन जोड़ते हैं. 

इस तरह की टिप्स से आपकी लम्बाई कम होने के बावजूद आपके उप्पर कुर्ती खराब नहीं लगेगी और आप दिखने में भी अच्छी लगेंगी.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.