वायनाड आपदा पीड़ितों से मिले पीएम मोदी, कहा- 'यह आपदा सामान्य नहीं है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल के वायनाड जिले के चूरलमाला इलाके का दौरा किया. बता दें कि कुछ दिनों पहलें यहां एक घातक भूस्खलन हुआ था, जिसमें 400 से अधिक लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए. प्रधान मंत्री घटना का जायजा लेने और घायलो से मिलने ही वायनाड पहुंचे थें. उन्होनें वहां हवाई सर्वेक्षण किया और बचे हुए लोगों और अस्पताल में इलाज करा रहे राहत शिविरों का दौरा किया.

Wayanad Landslide News: पीएम मोदी ने भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया

निरीक्षण के बाद, पीएम मोदी ने कहा कि 'जब से मुझे घटना के बारे में पता चला है तब से मैं भूस्खलन के बारे में जानकारी ले रहा हूं. केंद्र सरकार की सभी एजेंसियाँ जो आपदा में मदद कर सकती थीं, तुरंत जुट गईं. यह आपदा सामान्य नहीं है. हजारों परिवारों के सपने चकनाचूर हो गए हैं. मैंने मौके पर जाकर स्थिति देखी है. मैं राहत शिविरों में उन पीड़ितों से मिला जिन्होंने इस आपदा का सामना किया'. पीएम मोदी ने कहा, 'मैंने अस्पताल में घायल मरीजों से भी मुलाकात की.'

केरल में प्रधानमंत्री (10 अप्रैल 2016) | भारत के प्रधानमंत्री

बता दें कि इस मौके पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी पीएम मोदी के साथ थे और उन्हें 30 जुलाई की सुबह हुई इस आपदा की भयावहता के बारे में जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने चूरलमाला से होते हुए वेल्लारमाला गवर्नमेंट वोकेशनल हायर सेकेंडरी स्कूल के आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया, जो भूस्खलन में मलबे में तब्दील हो गया था. इसके साथ ही उन्होंने आपदा के बाद सेना द्वारा बनाए गए 190 फुट लंबे बेली ब्रिज को भी पैदल पार किया और सेना के जवानों से बातचीत की.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.