ये फल बढ़ाएंगे पल में वजन

बहुत से लोग अपने वेट को लेकर काफी परेशान रहते है , कुछ इसलिए क्योंकि वो ओवर वेट होते है , और कुछ इसलिए क्योंकि वो अंडर वेट होते है, लेकिन लोग कहते है कि वजन बढ़ाने से जादा घटाना मुश्किल होता है , लेकिन ऐसा नही है क्या आप जानते है कि वजन बढाना घटाने से कई मुश्किल होता है , खास कर उन लोगों के लिए जो खाने पीने में नखरें करते हो जी हां ये सच्चाई है, अक्सर वजन बढ़ाने के लिए ज्यादा कैलरी लेने की वजह से हम इतना हैवी फील करने लगते है कि दिन भर काम करना भी मुश्किल हो जाता है , लेकिन आज हम आपकों कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिनसे वेट गेन करना आपके लिए बेहद आसान हो जाएगा . 


  बढ़ता वजन आजकल लोगों की परेशानी बनी हुई है. ठीक उसी तरह बहुत ज्यादा कम वजन भी सेहत के लिए ठीक नहीं है. ऐसे में जरूरी है कि हम अपने खान पान पर (diet for underweight) विशेष ध्यान दें. फलों की साहयता से भी वेट को बढ़ाया जा सकता है , 

केला 
वजन बढ़ाने के लिए केले को काफी कारगर माना जाता है , केला एक हाई कैलोरी फ्रूट है जो वजन को तेजी के साथ बढाने में काम करता है . केले में फाइबर और कार्बोहाइड्रेट के गुण पाए जाते हैं जो आपके वजन बढ़ाने में बहुत मदद करते हैं

भीगी हुई किशमिश 
किशमिश भी वेट गेन के लिए बेस्ट फ्रूट है. बस आपको रात को 5 से 7 किशमिश भिगो देना और सुबह खाली पेट खा लेना है. यह पोटेशियम, कैल्शियम और आयरन का अच्छा सोर्स है.

आढू - 
आडू ( Peach)भी वजन बढ़ाने का काम करता है. इसमें कैलोरी की मात्रा अधिक होती है. जो आपके वजन को बढ़ाने का पूरा काम करेगी.  आपको बता दें कि जो लोग अपने वजन को कम करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए ये फल लाभदायक  नहीं हैं. बल्कि उनके लिए है जिनका वजन जरूरत से ज्यादा कम है वो इसके सेवन से अपने वजन में इजाफा कर सकते हैं. 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.