सहायक प्राध्यापक के पत्नी की संदिग्ध मौत

मिल्कीपुर : आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज स्थित पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक अनूप कुमार सिंह की की पत्नी नेहा कुमारी 25 वर्ष का शव उसके के कमरे में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी पर लटका मिला है। घटना की जानकारी के बाद पति ने अपने सहयोगियों के साथ आनन-फानन में इलाज के लिए सौ सैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचाया। जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज किए जाने से पहले ही प्रोफेसर पति अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल चला गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया है।

जिला अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस में महिला का शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम एक भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनूप कुमार सिंह निवासी नेहरू नगर चंदौली की डेढ़ वर्ष कृषि विश्वविद्यालय के कॉलेज आफ वेटरनरी में सहायक प्राध्यापक पद पर नियुक्ति हुई थी बीते वर्ष 2022 में उनका विवाह नेहा कुमारी पुत्री संजय सिंह निवासी यार पुरा थाना गार्डनीबाग जनपद पटना बिहार के साथ हुआ था। उनके 9 माह का एक बेटा भी है। वह कृषि विश्वविद्यालय के मकान संख्या बी - 87 में परिवार के साथ रहते थे। बीते शनिवार की रात करीब 9:00 बजे उनकी पत्नी नेहा कुमारी दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक गई थी। थोड़ी देर बाद पति ने जब देखा, तब उन्होंने किसी तरह से नेहा को फंदे से नीचे उतारा और पड़ोस में ही स्थित संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज ले गए।

अस्पताल के डॉक्टर अमित ने महिला को इमरजेंसी कक्ष में लाने की बात कहते हुए हालत नाजुक बताई। इतने में कार में सवार तीनों लोग महिला को जिला अस्पताल ले जाने की बात कहते हुए लेकर चले गए थे। घटना के दूसरे दिन क्षेत्राधिकारी सुनील कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक कुमारगंज रतन सिंह एवं फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने विश्वविद्यालय के प्रभारी सुरक्षा अधिकारी डॉ एस पी सिंह की मौजूदगी में सहायक प्राध्यापक के बंद कमरे का ताला तुड़वाकर गहन छानबीन की। अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि जिस कर से महिला को लेकर आए थे उसमें सवार तीनों लोग शराब के नशे में धुत थे। और उनसे बार-बार कहा गया कि महिला को कर से उतार कर इमरजेंसी कक्ष में ले आइए, किंतु उन लोगों ने एक भी नहीं सुनी थी। फिलहाल मामले में भी कोई भी तहरीर पुलिस को नहीं मिली है अलबत्ता पुलिस घटना के गहन छानबीन में जुटी है।

 

रिपोर्टर :  सुनील तिवारी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.