लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के द्वितीय चरण की शुरुआत

मधुबनी : खुटौना प्रखंड के ललमनियां  पंचायत में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन की शुरुआत की गई। पंचायत के मुखिया मोहम्मद आजाद की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह को प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी हर्षवर्धन, उप मुखिया कृष्ण कुमार पंडित, सरपंच दिलशाद आलम, मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष कपिलेश्वर यादव, मोहम्मद जानमंसूरी, पूर्व मुखिया रुपनारायन यादव तथा बैजनाथ यादव ने हरी झंडी दिखाकर पंचायत के 15 वार्डो के स्वच्छता कर्मियों को रिक्शा देकर रवाना किया।

समारोह में प्रत्येक परिवार वालों को एक हरा तथा नीला रंग के दो डस्टबिन दिया जिसमें 1 में गीला कचरा तथा दूसरे में ठोस कचरा रखने को कहा। इस अवसर पर बीसीओ हर्षवर्धन ने लोगों को यत्र तत्र गंदगी नहीं फैलाने की अपील करते हुए विस्तार से चर्चा की। उन्होंने सरकार द्वारा दिए गए नियमों को पालन करते हुए घर के कचरा को ई रिक्शा गाड़ी पर बने ड्रम में डालने को कहा।

वही पंचायत के मुखिया आजाद ने प्रत्येक घर को दो-दो डस्टबिन पहुंचा देने का वादा करते हुए इस कामों में सभी की भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कहीं। कहा की सरकार की यह एक अच्छी योजना है। इसे अमल में लाने से कई तरह की बीमारिया से छुटकारा मिल सकता है। इस अवसर पर मोहम्मद रिजवान कैसर, मजलूम हविरी, महेंद्र महतो, कारी साह तथा राजकुमार राय समेत दर्जनों वार्ड सदस्य एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

रिपोर्टर :  इज़हार

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.