मेजा ऊर्जा निगम में जेम 2024 की बालिकाओं ने स्वच्छता प्रभात फेरी में भाग लिया

प्रयागराज/मेजा - ऊर्जा निगम में चल रही बालिका सशक्तिकरण अभियान 2024 की ग्रीष्मकालीन कार्यकशाला की चयनित बालिकाओं ने रविवार को स्वच्छता प्रभात फेरी में शामिल होकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान चलाया!

भारत सरकार के निर्देशानुसार मेजा ऊर्जा निगम स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के दौरान स्वच्छ मेजा ऊर्जा निगम अभियान की पहल शुरू की है, जिसके अन्तर्गत कई गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है! 

इसी प्रयास के अन्तर्गत, चल रहे बालिका साशक्तिकरण अभियान 2024 की बालिकाओं को भी शामिल किया गया!

मेजा ऊर्जा निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री कमलेश सोनी ने प्रभात-फेरी के  दौरान सभी बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए स्वच्छता के महत्व को बताया और उन्हें प्रोत्साहित किया की वह इसकी शुरुआत खुद से करें और फिर अपने परिवार और समाज ko स्वच्छ रखने में अपनी भागेदारी दिखाएं!

इसके साथ ही अपराजिता महिला समाज की अध्यक्षा श्रीमती अनु सोनी ने बालिकाओं को जागरूक किया और बताया कि स्वच्छता को अपना कर ही स्वस्थ रहा जा सकता है और कई बिमारियों का निवारण किया जा सकता है! 

मानव-संसाधन विभागध्यक्ष श्री अखिल पटनायक ने भी इस उपलक्ष्य पर कहा कि हम स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के दौरान सभी गतिविधियों का आयोजन कर रहे हैँ और साथ ही यह भी कोशिश है कि इन बालिकाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके मिल पाएं जिससे वह कुछ नया सीख कर अपने जीवन को बेहतर बना पाएं! 

कार्यक्रम के दौरान, अन्य विभागध्यक्ष, बालिकाएं, कर्मचारीगण एवं उनके परिवार के सदस्य मौजूद रहे!   

बुद्धसेन वर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.