इन तरीके से बनाएं बालों को लंबा, घना और मजबूत


महिलाओं को लंबे बालों की चाहत बचपन से ही होती है. और हो भी क्यू ना लंबे बाल से हर हेयरस्टाइल काफी आसानी से बन जाती है. किसी भी हेयर एक्सटेशन की जरूरत नहीं पड़ती. वहीं बहुत से लोग बालों को लंबा करने के लिए तरह तरह के उपाय को आजमाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बतायेगें की बालों को सही तरीके से लंबा करने के कुछ तरीके... जिसे आप अपने रोजमर्रा कि लाइइफस्टाइल में शामिल कर सकते है. 

माइल्ड शैम्पू का यूज करें
कभी- कभी बालों की सही ग्रोथ के लिए शैम्पू का बहुत बड़ा रोल होता है. ऐसे में शैम्पू का सही इस्तमाल करना भी जरूरी है. ज्यादा कैमिकल्स वाले शैम्पू का यूज बालों में नहीं करना चाहिए. इससे बालों को नुकसान पहुंच सकता है. माइल्ड शैम्पू का यूज करें. और तकरीबन एक वीक में दो बार हेयर वॉश जरूर करें. सथ ही बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए कंडीशनर का यूज करे. 


दो से तीन महीने में बालों को  ट्रिम करें 
बालों की ट्रिमिंग करना भी जरूरी होता है. हर दो से तीन महीने के बाद बालों को नीचे से हल्के ट्रिम जरूर करें. जिससे बालों को एक अच्छी ग्रोथ मिले. और दो मुहे बालों से भी छुटकारा मिल सके. 

बालों को तेल से मालिश  
बालों में नियमित रूप से तेल लगाएं और स्कैल्प का मसाज करें. तेल से मसाज करने से बालों को पोषण मिलता है. बाल घने और लंबे होते है. 

पौष्टिक आहार लें 
अगर हम पौष्टिक खाना नहीं खा रहे हैं तो शरीर की तरह बाल भी कमजोर हो जाएंगे और उनका विकास रुक सकता है. इसलिए कार्बोहाइड्रेट्स, प्रोटीन फाइबर, फैट्स, विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर खाना खाएं. जिससे बाल मजबूत और उनकी ग्रोथ भी अच्छी रहें. 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.