हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्यासी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल का प्रोफाइल

हमीरपुर :  यूपी के हमीरपुर जिले की लोकसभा सीट के लिए तीसरी बार लगातार भाजपा ने पुष्पेंद्र सिंह चंदेल पर भरोसा जता कर चुनाव मैदान में उतार दिया है। हमीरपुर लोकसभा सीट का दायरा तीन जिलों में फैला है जिसमे हमीरपुर के साथ महोबा और बांदा जिला भी।शामिल है । इस लोकसभा सीट में पांच विधान सभा सीटे आती है जिसमे हमीरपुर जिले की हमीरपुर और राठ विधान सभा , महोबा जिले की महोबा और चरखारी विधान सभा के साथ बांदा जिले की तिंदवारी विधान सभा सीट शामिल है । इस लोकसभा सीट में करीब  15 लाख मदतादाता है जो प्रत्यासियो के भाग का फैसला करते है। सन 2914 और 2019 में भी यही पुष्पेंद्र सिंह चंदेल भाजपा के टिकट पर चुनाव लडे और दोनो चुनाव में दो।लाख से ज्यादा वोटो से जीते थे । अब एक बार फिर से भाजपा ने अपने दो बार के सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को तीसरी बार चुनाव मैदान में उतार दिया है ।

50 साल के पुष्पेंद्र सिंह चंदेल महोबा जिले के रहने वाले है और छात्र जीवन से ही भाजपा से जुड़े हुए है । इनके।पिता सरकारी सेवा में थे । 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अप्रत्याशित ढंग से बड़े बड़े दावेदारों को दरकिनार कर युवा चेहरे पुष्पेंद्र सिंह चंदेल को टिकट दे कर सब को।चौंका दिया था । इस चुनाव में।पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने सपा प्रत्यासी विशंभर निषाद को करीब दो लाख मतों से हरा कर जीत दर्ज की थी और फिर 2019 के चुनाव में।पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने बसपा के दिलीप सिंह को भी करीब दो लाख वोटो के अंतर से हरा कर जीत दर्ज की थी । अब भाजपा ने 2024 के लिए भी इन्ही को प्रत्यासी बना कर तीसरी बार इनपर भरोसा जताया है ।


पुष्पेंद्र सिंह चंदेल लोकसभा की कार्यवाहियों में शत प्रतिशत उपस्थित रहते है पर वो आम मतदाताओं, जनता के फोन फोन नही उठाने के लिए जानेजाते है और वो सिर्फ सरकारी कार्यकर्म और पार्टी के कार्यक्रमों में ही दिखाई देते है फिर भी मोदी के नाम पर भारी वोटो से लोक सभा चुनाव जीतते है । इस बार उनके मुकाबले में सपा ने अर्जेंद सिंह राजपूत (लोधी) को टिकट दिया है हमीरपुर जिले की राठ और महोबा जिले की चरखारी विधान सभा सीटे लोधी बाहुल्य है इस लिए इस बार मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद है ।

रिपोर्टर : जीतेन्द्र

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.