उमर अब्दुल्ला ने ली जम्मू कश्मीर से सीएम पद की शपथ,देखिये पूरी खबर

BY CHANCHAL RASTOGI

 

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल-370 निरस्त होने के बाद राज्य में पहली बार सरकार का गठन हो गया है. एनसीपी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने बुधवार (16 अक्टूबर) को जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है. ये शपथ ग्रहण समारोह श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (SKICC) में सुबह 11.30 बजे आयोजित किया गया. 

इस कार्यक्रम की शपथ ग्रहण समारोह में इंडिया गठबंधन के कई नेता शामिल दिखाई दिए. इनमें मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, सुप्रिया सुले, सुखबीर सिंह बादल आदि भी शामिल हैं.
आपकी जानकारी के लिए बता दे की विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की जीत के बाद उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री बने। उनके साथ सुरेंद्र कुमार चौधरी ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं चार अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। जम्मू-कश्मीर की नई सरकार में गठबंधन साथी कांग्रेस ने बाहर से समर्थन का ऐलान किया है।

Akhilesh Yadav in Jammu Kashmir

 

नेताओ ने दी उमर अब्दुल्लाह को शुभकामनाये;

 

मुक्यमंत्री की शपथ ग्रहण के बाद, CPI नेता डी राजा ने जम्मू-कश्मीर के मनोनीत मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह पर कहा कि मैं अपनी पार्टी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में सफल शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देता हूं। जम्मू-कश्मीर के अधिकारों को बहाल करना जम्मू-कश्मीर के लिए एक नई शुरुआत होगी

Rahul gandhi.

...

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.