सनातन धर्म को आगे बढ़ाना हम सब की पहली प्राथमिकता हो

झाबुआ : क्षेत्र में प्रसिद्धि प्राप्त गड़ावदिया (रतलाम) बालाजी के परम उपासक श्रीधर बैरागी महाराज का 16 अक्टूबर को रात्रि में 7 बजे झकनावदा नगर में भव्य आगमन हुआ। नगर के प्रमुख मार्ग पर ग्रामीणों ने एकजुट होकर श्री बैरागी का पुष्प माला पहनाकर पुष्प वर्षा कर भव्य अगवानी की, एवं भूपेंद्र सिंह राठौर सेमलिया के द्वारा साफा बांधकर स्वागत किया। 

दो दिवसीय हनुमंत कथा का किया गया श्री गणेश

17,18 अक्टूबर को झकनावदा में शांतिलाल सोलंकी परिवार द्वारा करवाई जा रही। सोलंकी परिवार ने सर्वप्रथम श्री हनुमंत कथा ग्रंथ एवं बालाजी महाराज की प्रतिमा मस्तक पर उठाकर एवं बैरागी महाराज को बग्गी में बैठा कर नगर के प्रमुख मार्गो से भ्रमण करवाकर कथा स्थल पहुंच कर वहा सोलंकी परिवार के शांतिलाल सोलंकी परिवार ने भव्य अगवानी की। दो दिवसीय श्री हनुमंत कथा में श्री बालाजी महाराज के उपासक श्रीधर बैरागी के मुखारविंद से कथा का प्रवाह किया गया। वही श्रीधर जी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा की सनातन धर्म को आगे बढ़ाना हम सभी की पहली प्राथमिकता है। इसके साथ ही पत्रकारों के सवाल पर श्रीधर जी बैरागी महाराज कहा की  वक्फ बोर्ड अगर है तो जैसे अयोध्या में श्रीराम मंदिर बना वैसे ही सनातन बोर्ड भी बनेगा ही बनेगा। उसमे आप सभी का सहयोग आवश्यक है। इसके साथ ही कहा की झकनावदा में हो रही इस दो दिवसीय श्री हनुमंत कथा का  आप सभी के सहयोग से ऐसा हो की इस आयोजन का गांव का नाम पूरे  संसार में लोग याद रखे। 

हनुमंत कथा करके 11 कन्याओं का करना है विवाह

हमारे द्वारा श्री हनुमंत कथा में पर्चा खोलकर संसार में दिन दुखियो के दुःख दूर करना लक्ष्य है। इसके साथ ही संसार में निर्धन परिवार की बेटियों की शादी अच्छे से हो इस हेतु हम कथा करके आने वाले 2025 में श्री गड़ावदिया बालाजी महाराज की कृपा से 11 बेटियों की शादी करवाएगे।

बालाजी भक्त मंडल का किया स्वागत

इस अवसर पर रतलाम मंडी अध्यक्ष प्रकाश जी भगोरा,सेवानिवृत्ति डिप्टी रेंजर भेरूलाल गणावा, प्रधानाचार्य रतनलाल भगोरा, सत्यनारायण पालीवाल सारंगी, प्रवीण मेड़ा,प्रकाश वैष्णव आदि का श्री हनुमंत कथा समिति के द्वारा स्वागत अभिनंदन किया गया।

यह रहे उपस्थित

आयोजन में मुख्यरूप से राजैश कांसवा,प्रदीप सिंह राठौर तारखेड़ी,ठा.परीक्षित सिंह राठौर,राजेंद्र मिस्त्री,मनोहर सिंह राठौर सेमलिया,नारायण सोलंकी,श्रीमती दुर्गा पडियार,जितेंद्र राठौड़,फकीरचन्द माली,नरेंद्र कोठारी,श्रेणिक कोठारी,गौरव अग्रवाल,ठा.भूपेंद्र सिंह सेमलिया,गज्जा बाईसा ठिकाना बोलासा, भरतलाल प्रजापत,हीरालाल जमादारी,प्रदीप भांगू,ओम माली,नारायण पटेल,प्रकाश राठौड़, हरिराम पडियार,गोलू लोहार आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्टर : मनीष कुमट

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.