ऑनलाइन सेक्सटॉर्शन मामले मे आर ए किदवाई पुलिस ने कोलकाता से लाया 5 आरोपियों को

मुंबई: ऑनलाइन रंगदारी रैकेट चलाने के आरोप में आर ए के मार्ग पुलिस ने कोलकाता से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि उन्होंने मुंबई के शिवडी के एक कपड़ा व्यापारी को रैकेट का शिकार होने और धोखाधड़ी कर 30 लाख का भुगतान करने के बाद प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस एक महिला की भी तलाश कर रही है जो झारखंड के जामताड़ा की रहने वाली है और गिरोह की सरगना मानी जा रही है !

पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 लैपटॉप, 20 मोबाइल फोन, 89 सिम कार्ड, 7 एटीएम कार्ड और कई वीडियो बरामद किए हैं.कपड़ा व्यवसायी की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि पीड़ित ने 5 अलग-अलग बैंक खातों में पैसे भेजे थे और आरोपी ने बैंक खातों से पैसे निकालने के लिए 28 सिम कार्ड का इस्तेमाल किया था।जांच में यह भी पता चला कि आरोपी कोलकाता से काम कर रहे थे। आर ए के मार्ग पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक कुमुद कदम ने कहा एपीआई कमलेश कुसालकर और एपीआई अन्नासाहेब गाडेकर की एक टीम को कोलकाता भेजा गया था।

एपीआई कमलेश कुसालकर ने कहा की कोलकाता पहुंचने पर हम ने एक 2-बेडरूम-हॉल-किचन फ्लैट की पहचान की जहां से गिरोह संचालित हो रहा था। टीम ने फ्लैट पर छापा मारा और अपराध करने के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण सहित सभी सामग्री को जब्त कर लिया। हमने वहां से 6.76 लाख की नकदी भी जब्त की साथ ही आरोपी और एक रॉयल एनफील्ड बुलेट भी बरामद की है।
चंद्रामनी सिंह (27), सोनू हेला (26),सूरज सिंह (27), शुभम राय (22) और मनी राय (23)

एपीआई अन्नासाहेब गाडेकर ने बताया कि आरोपी उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के हैं और मुख्य आरोपी जामताड़ा का है और अभी भी फरार है। उसने गिरोह के अन्य सदस्यों को प्रशिक्षित किया है। महिला डेटिंग ऐप पर लोगों से दोस्ती करती थी फिर उनसे चैट करती थी। उनके मोबाइल नंबर प्राप्त करने के बाद व्हाट्सएप करें और फिर उन्हें वीडियो कॉल करें। वह पीड़ितों को अपने कपड़े उतारने के लिए कहती थीं !

एक बार जब उनके पास शिकायतकर्ता का नग्न वीडियो और तस्वीरें आ जातीं, तो अन्य आरोपी शिकायतकर्ता को विभिन्न बहाने से बुलाते और उसका वीडियो लीक करने या इसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देकर पैसे वसूलते। खुद को पुलिस बताकर वे यह भी कहते थे कि महिला ने उनके पास मामला दर्ज कराया है या उसने आत्महत्या की है।

गाडेकर ने कहा हमें उनके पास से अन्य लोगों के कई वीडियो मिले हैं और यह देखने के लिए संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उन्होंने कोई शिकायत दर्ज की है। हम पहले ही आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए 70 सिम कार्ड, 20 मोबाइल और तीन लैपटॉप जब्त कर चुके हैं।

पुलिस ने कहा कि राय गिरोह को बैंक खाते और सिम कार्ड मुहैया कराता था और फिरौती के पैसे का 10 से 20% अपने कमीशन के रूप में लेता था। पीड़ितों को धमकाने वाले अन्य लोगों को 20 प्रतिशत मिलता था। पुलिस ने कहा कि हमको गिरफ्तार आरोपियों कि 20 दिसंबर तक पुलिस हिरासत मिली है। 


रिपोर्टर- मोहम्मद सलीम

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.