पीएम आवास योजना की पहली किस्त मिलते ही 11 महिलाएं पति छोड़ प्रेमी संग फरार

उत्तर प्रदेश के महराजगंज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 लाभार्थी महिलाओं ने पहली किस्त मिलने के बाद अपने खाते से पैसे निकाल लिए और अपने कथित प्रेमियों के साथ फरार हो गई. मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किस्त पर रोक लगने की मांग की। वहीं इस हैरान करने वाले मामले के उजागर होने के बाद प्रशासन अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। 

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक का है. इस ब्लॉक के तहत आने वाले 9 गांव के 11 महिलाएं पीएम अवास योजना की पहली किस्त लेने के बाद ही अपने पति को छोड़कर प्रेमी संग फरार हो गई...वहीं, पत्नियों के भाग जाने से परेशान पतियों के सामने दो समस्याएं खड़ी हो गई हैं...एक अभी तक निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने के चलते जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है...दूसरी समस्‍या, विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है. वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे कि आखिर वह करें तो क्या करें, जिसके बाद सभी पीड़ित पतियों ने जिला प्रशासन से दूसरी किस्त खाते में न भेजे जाने की गुहार लगाई है...वहीं कैमरे के सामने पीड़ित के परिजन बोलने से बचते दिखे लेकिन कुछ परिजनो ने कैमरे के सामने आकर बताया कि पीएम आवास का पैसा आते ही उनकी बहु फरार हो गई। 

हालांकि, यह कोई नई बात नहीं है...इससे पहले नगर पंचायत बेलहरा, बंकी, जैदपुर और सिद्धौर की चार महिला लाभार्थियों के खाते में आवास की पहली किस्त भेजी गई थी, लेकिन आवास की पहली किस्त के पचास हजार रुपये लेकर यह चारों महिलाएं अपने-अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गई थी...नगर पंचायत फतेहपुर की भी दो महिलाएं पीएम शहरी आवास योजना की लाभार्थी थी...इनको पहली किस्त मिली और यह दोनों महिला लाभार्थी भी पतियों को छोड़कर प्रेमी के साथ एक महीने पहले फरार हो गईं थी...वहीं अब एक और मामला सामने आया है..वहीं जहां पतियों को उम्मीद थी की पीएम आवास योजना के तहत उनका घर का सपना पूरा हो जाएगा लेकिन घर बनने से पहले ही उनकी गृहस्थी उजड़ गई...फिलहाल प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है...

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.