रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से की मुलाकात

कांग्रेस नेता और रायबरेली सांसद राहुल गांधी चुनाव जीतने के बाद आज दूसरी बार रायबरेली पहुंचे...जहां लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बछरावां के चुरुवा हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद अपने ससदीय क्षेत्र में पदाधिकारियों और विभिन्न संगठनों से मुलाकात के बाद वो शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से मिले। जहां मुलाकात के बाद कैप्टन अंशुमान की मां ने राहुल गांधी की जमकर तारीफ की..

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार यानि आज अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया...विपक्ष का नेता बनने के बाद कांग्रेस नेता का यह पहला संसदीय क्षेत्र का दौरा है... इस दौरान उन्होंने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह और उनकी मां मंजू सिंह से मुलाकात की... ये परिवार यूपी के देवरिया का रहने वाला है. ..शहीद अंशुमान को बीते दिनों राष्ट्रपति से कीर्ति चक्र मिल चुका है...राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बाहर निकलीं शहीद कैप्टन अंशुमान की मां मंजू ने राहुल गांधी की तारीफ की और कहा कि अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए. इस पर राहुल ने उन्हें कहा कि लड़ाई लड़ते रहेंगे. मीडिया से बात करते हुए शहीद की मां ने कहा कि राहुल गांधी से मिलने के बाद लगा कि वह फौजियों को लेकर बहुत गंभीर हैं और उनके बारे में सोचते हैं। कैप्टन अंशुमान सिंह की मां मंजू सिंह ने पारिवारिक जानकारी देते हुए कहा कि शहीद अंशुमान उनके बड़े बेटे थे और अभी उनकी एक बेटी और बेटे छोटे हैं, जो पढ़ रहे हैं। मंजू सिंह ने बताया कि राहुल गांधी को उन्होंने कीर्ति चक्र हासिल करते समय राष्ट्रपति भवन में देखा था। 

बता दें अभी हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पंजाब रेजिमेंट की 26वीं बटालियन के आर्मी मेडिकल कोर के कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था...अपनी जान की परवाह किए बिना उन्होंने एक बड़ी आग की घटना में कई लोगों को बचाने के लिए असाधारण बहादुरी और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया था...

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.