कच्चा प्याज खाने के बाद मुंह में आ रही बदबू से ऐसे पाए छुटकारा

अक्सर  हम सब  कही  बाहर  जाते  है ,तो प्याज खाने से  बचते  है  ,हालकी खाने  के साथ  प्याज खाना  सभी को अच्छा  लगता है  । लेकिन  हम  सब इसलिए  बाहर प्याज खाने से बचते  क्योंकि जब हम प्याज कहते  है उसके  बाद  उसकी  स्मेल हमारे  मुँह से  आने लगती  है  और जब हम किसी से बात करते है उसकी बदबू आने की वजह से  अक्सर लोगों को शर्मिंदा होने का खतरा सताता है. तो आज  हम आपको बताएंगे की आप इससे  छुटकारा  कैसे  मिल सकता  है ।   

News

ताजे फल  का सेवन  

आगर अपने खाने  के साथ  कच्चा प्याज खाया है तो आपको  ताजा फलों को सेवनकरना  चाहिए । ताजे  फलों का सेवन करने  से बदबू गायब  हो जाती है  ।  बता दे  ताजे फलों से मुंह में मौजूद सल्फर की बदबू कम होने लगती है.

https://www.healthunbox.com/wp-content/uploads/2019/06/compressed-sulv-1200x900.jpg

एप्पल साइडर विनेगर:

हेल्थ के लिए अच्छा माना जाने वाला एप्पल साइडर विनेगर मुंह की बदबू को भगाने में भी कारगर है. प्याज खाने के बाद मुंह में हुई बदबू को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल काफी आसान है. बस आपको थोड़े से पानी में एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर डालना है और इसे पी जाना है. आप चाहे तो इसका कुल्ला भी कर सकते हैं.

https://cdn.cdnparenting.com/articles/2018/08/706025152-H.jpg

इलायची:

मुंह की बदबू को दूर करना हो तो दिमाग में सबसे पहले इलायची का ही ख्याल आता है. इलायची हेल्थ के लिए भी अच्छी मानी जाती है. वैसे तो इलायची को चबा लेने से ही मुंह की बदबू दूर हो जाती है, पर आप इसका पानी बनाकर भी पी सकते हैं. इलायची का पानी पीने से आपकी सेहत भी दुरुस्त होगी.'

https://www.merisaheli.com/wp-content/uploads/2016/12/cardamom.png

पुदीना:

ये हेल्थ ही नहीं स्किन के लिए भी बेस्ट माना जाता है. इसका सेवन करने से पाचन तंत्र भी सुधरता है. कच्चे प्याज से हुई बदबू को दूर करने के लिए खाना खाने के कुछ देर बाद पुदीने का पानी बनाएं और उसे सिप-सिप करके पीएं. इसमें आप सौंफ के दाने भी मिक्स करके उबाल सकते हैं.

https://cms2.prabhasakshi.com/gall_content/2018/8/_650x_2018082916544799.jpg

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.