बड़ी खबरः महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्‍तीफा

अनिल देशमुख का गृह मंत्री पद से इस्तीफा

100 करोड़ रुपये की वसूली का लगा था आरोप

हाईकोर्ट ने सुबह ही दिए थे जांच के आदेश 

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी थी सीबीआई जांच को मंजूरी 

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफा दे दिया है. देशमुख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंपने गए हैं. अनिल देशमुख राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कोटे से गृह मंत्री थे. देशमुख ने राज्यपाल के बजाय मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा देंगे.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी थी सीबीआई जांच को मंजूरी 

बता दें कि आज ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. यह फैसला हाई कोर्ट ने मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की जनहित याचिका पर दिया है. परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर वसूली के लिए टारगेट देने का आरोप लगाया था और इसी संबंध में सीबीआई जांच की मांग की थी.

परमबीर सिंह के आरोपों के बाद से ही अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग उठ रही थी. अब हाई कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

अनिल देशमुख पर क्या आरोप थे?

एंटिलिया मामले के बाद से ही महाराष्ट्र में लगातार संकट देखने को मिल रहा है. इस मामले के कुछ दिन बाद मुंबई के कमिश्नर पद से परमबीर सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया था. तब परमबीर सिंह ने एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि अनिल देशमुख अपने आवास पर सचिन वाज़े से मुलाकात करते थे. साथ ही उन्होंने हर महीने मुंबई से 100 करोड़ रुपये की वसूली करने की बात कही थी.


एनसीपी नेता नवाब मलिक ने अनिल देशमुख के इस्तीफे के बारे में कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद अनिल देशमुख इस पद पर नहीं रहना चाहते थे. इसलिए उन्होंने पद छोड़ने की बात कही है, वह मुख्यमंत्री से मिलकर अपना इस्तीफा देंगे. 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.