सांसद बृजभूषण शरण सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, यौन उत्पीड़न मामले में दर्ज होगी एफआईआर

WFI (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जहां एक तरफ पहलवान बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं तो वहीं दुसरी तरफ आज दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करेंगी। 

दरअसल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में पहलवानों द्वारा दायर की गई याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह आज पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करेगी।

क्या है मामला
पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ पुलिस में नाबालिग पहलवान समेत अन्य पहलवानों का यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी, लेकिन पुलिस द्वारा FIR दर्ज नहीं किया जा रहा थी। इसके चलते पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने दिल्ली पुलिस का पक्ष सीजेआई (
Chief Justice of India) डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की पीठ के समक्ष पेश किया। अगले सप्ताह इस मामले में अगली सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को दिया निर्देश पीड़ित नाबालिग लड़की दें सुरक्षा
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से कहा कि वह हलफनामा दायर कर बताए कि पीड़ित नाबालिग लड़की को सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को नाबालिग लड़की को खतरे की आशंका का पर्याप्त आकलन करने और सुरक्षा देने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.