विधानसभा में आज बहुमत साबित करेंगे चंपई सोरेन,बीजेपी ने पूर्व सीएम पर किया वार

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से ही झारखण्ड की राजनीति में भूचाल आया हुआ है .वहीं आज विधानसभा में चंपई सरकार विश्वास मत प्रस्ताव का सामना करने जा रही। सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक पार्टी द्वारा इस संबंध में अलग-अलग व्हिप जारी किया गया है। सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के मुख्य सचेतक नलिन सोरेन द्वारा दल की ओर से विधायकों को व्हिप जारी किया गया है .साथ नलिन ने सभी विधयाकों को विधानसभा में मौजूद रहने के लिए कहा है। विश्वास मत प्रस्ताव पर सारे विधायक पक्ष में मतदान करेंगे।चंपई सोरेन सरकार आज झारखंड विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेगी। इस दौरान सबसे पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का अभिभाषण होगा। और फिर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन बहुमत साबित करने के लिए विश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

वाद-विवाद के बाद होगी वोटिंग 
विश्वास प्रस्ताव पर पहले वाद-विवाद होगा और फिर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इस दौरान पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी अपना वोट करेंगे। ED कोर्ट ने सीएम को पहले ही Floor Test  में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी है। विश्वास मत पर वोट देने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक रविवार रात में ही विशेष विमान से हैदराबाद से रांची चुके हैं।

Jharkhand Politics: बाउरी से बीजेपी के मिशन-24 वाली आस कितनी पूरी होगी?  सत्ताधारी दल लगातार हमलावर | How will BJPs Mission-24 hope from Amar Bauri  be fulfilled The ruling party is continuously

भ्रष्टाचार को प्राथमिकता दी- बीजेपी 
झारखंड में आज होने वाले शक्ति परीक्षण पर राज्य के विपक्ष के नेता अमर कुमार बाउरी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा  कि सीएम हेमंत सोरेन ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करने के बजाय उन्होंने भ्रष्टाचार को प्राथमिकता देनी शुरू कर दी और अपने शासनकाल में वे वादों खारा उतरे के बजाय भ्रष्टाचार को प्राथमिकता दे बैठे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि चंपई सोरेन उन वादों को पूरा करने में सफल रहेंगे .जिनके लिए उन्होंने वादा किया था।  झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस विधायक अभी भी हिरासत में हैं। आज विधानसभा में हम जानना चाहते हैं कि उन विधायकों की अंतरात्मा क्या कहेगी।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.