हल्द्वानी हिंसा पर पहली बार सीएम धामी ने दिखाए सख्त तेवर

हल्द्वानी हिंसा पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिला प्रशासन-पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जितने भी आरोपी है सभी के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए। वीडियो फुटेज फोटो देखकर उपद्रवियों को चिह्नित किया जाए और रासुका लगाई जाए। साथ ही उन्होंने ने कहा कि उपद्रव करने वालों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगेगी। किसी को भी कानून को अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 

बनभूलपुरा कांड की गंभीरता को समझते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी हल्द्वानी पहुंच गए। जहाँ उन्होंने सबसे पहले कोतवाली में घायलों का हाल जाना और पुलिस-प्रशासन का हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उपद्रव करने वालों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगेगी। वहीं घटना के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि अन्य की पहचान के लिए फुटेज खंगाले जा रहे हैं

क्यों भड़की हिंसा की चिंगारी 

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में बृहस्पतिवार को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान हिंसा की चिंगारी भड़क उठी.जिसमे 6 दंगाइयों की मौत हो गयी जबकि हालात पर काबू पाने के लिए क्षेत्र में कर्फ्यू दूसरे दिन भी लागू रहा. जानकारी के मुताबिक दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए गए हैं। 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.