गुप्त नवरात्री से पहले घर में ले आए यें चीजे, होगा धन लाभ

NEHA MISHRA

हिंदू धर्म में गुप्त नवरात्री का एक विशेष महत्व है. बता दें कि हर साल आषाढ़ महीने के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि के दिन ‘गुप्त नवरात्रि’ पर्व का शुभारंभ होता है। वहीं इस साल ‘गुप्त नवरात्रि’ 06 जुलाई 2024, शनिवार से शुरू हो चुकी है। और 15 जुलाई को इसका समापन होगा. गुप्त नवरात्रि में मां दुर्गा की 10 महाविद्याओं की आराधना की जाती है. ज्योतिषियों के अनुसार अगर गुप्त नवरात्री खत्म होने से पहले आपने यें कुछ चीजें अपने घर में ले आई तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बरसती रहेगी.

1. मोर पंख

मोरपंख से जुड़े वास्तु उपाय... इन्हें करते ही नेगेटिविटी होगी दूर, आर्थिक  स्थिति में भी आएगा है सुधार | Mor pankh ke vastu upay Know astro remedies  of Peacock feathers in ...

ज्योतिषियों  की माने तो अगर आप अपने घर के मंदिर में मोर पंख रखते है तो इसका बहुत अच्छा असर पड़ता है. मोर को ईश्वर की सवारी माना गया है. इसके साथ ही वो मां लक्ष्मी की सवारी भी है. इसलिए कहा जाता है कि गुप्त नवरात्री खत्म होने से पहले घर में मोर पंख रखना शुभ होता है.

2.कमल का फूल

Lotus in Hindi | कमल (लोटस) के फूल के फायदे व नुकसान | Kamal ka Phul

कमल के फूल को मां लक्ष्मी की सवारी माना जाता है. तो आप गुप्त नवरात्री खत्म होने से पहले अपने पूजा घर में कमल का पुष्प रखें. इसके अलावा पूजा के दौरान आप मां लक्ष्मी को कमल के पुष्प का अर्घ्य भी दें सकते है. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

3.चांदी का सिक्का

Dhanteras 2021: चांदी का सिक्का खरीदने से पहले पहचान लें असली है या नकली,  ऐसे पता करें | Zee Business Hindi

चांदी के सिक्के को धन का प्रतीक माना गया है. तो अगर आप अपने घर में चांदी का सिक्का लाते है और उसे अपने घर की तिजोरी या अलमारी में रखते है तो इससे आपके घर में पैसें की बरकत होगी. 

4. श्रृंगार का सामान

Kundli Tv- नवरात्र: घर में लाएं ये सामान, पूरा साल रहेगी बरकत - bring these  goods things at home-mobile

गुप्त नवरात्री में सुहागिन महिलाओं को सुहाग का सामान खरीदना चाहिए. इसे काफी शुभ माना गया है. महिलाएं चूड़ी, बिंदीं, सिंदूर, आलता जैसे समानों को खरीद कर इनको धारण करें. इससे उन पर और उनके परिवार पर  मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

5. मां लक्ष्मी की तस्वीर

क्या आप जानते हैं माता लक्ष्मी की उत्पत्ति की कहानी | where did goddess  lakshmi come from | HerZindagi आषाढ़ गुप्त नवरात्री में मां लक्ष्मी की तस्वीर को घर में ला कर पूजा करने से घर में धन की बरकत होती है. आप मां लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ती ला कर साफ मन से उनकी पूजा अर्चना करें.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.