अकाल मृत्यु के बाद आत्मा का क्या होता हैं , जाने

PRATIBHA

दुनिया में आए सभी लोगो की मृत्यु का समय जन्म के दौरान ही निश्चित हो जाता हैं . लेकिन जिन लोगो की मृत्यु अकाल मृत्यु के दौरान होती हैं,उनकी आत्मा किस योनी में जन्म लेती हैं ? जाने 

जिन लोगो की मृत्यु अकाल मृत्यु जैसे किसी एक्सीडेंट ,सुसाइड, आग में जलकर, जहर खाकर, फांसी लगाकर, कर होती हैं तो , उनके बारे में गरुड़ पुराण में कई रहस्यमयी बाते बताई गई हैं .जिसके बारे में जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे.

1.गरुड़ पुराण के अनुसार अगर किसी  स्त्री की मृत्यु अकाल मृत्यु के दौरान होती हैं तो , इनकी आत्मा भटकती रहती हैं, बाते दे की , गरुड़ पुराण के अनुसार अगर किसी गर्भवती स्त्री की मृत्यु होती हैं तो , उसका जन्म  पिशाचनी की योनि में होता हैं.

2.गरुड़ पुराण के अनुसार दुनिया में आये हर व्यक्ति का जन्म और मृत्यु का समय तय होता हैं .अगर किसी की मृत्यु समय से पहले होती है तो, वो  समय बाधित होता हैं , जिस कारण से व्यक्ति की आत्मा भटकती रहती हैं .लेकिन बाधित समय पूरा होने के बाद आत्मा दूसरा जन्म लेती हैं .

3.हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार ऐसा कहा गया हैं की , स्त्रियों के साथ कुकर्म करने वाले , शोषण करने वाले, अत्याचार करने वालों को अकाल मृत्यु का प्राप्ति होती हैं .

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.