झांसी का अनोखा स्कूल,जहां न तो चलता है डीएम का आदेश और न ही सरकार के नियम

झांसी: जी हां आज हम आपको एक ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर न तो सरकार के कोई नियम कानून लागू होते है और न ही जिले के डीएम के किसी आदेश का असर नजर आता है जी हां हम बात कर रहे है  झांसी में इलाहाबाद बैंक चौराहा  के पास स्थित स्कूल वुड्स हेरिटेज स्कूल की जहां पर दो दिन की सरकारी छुट्टी के बंद के आदेश के बाद भी बच्चों को स्कूल बुलाया गया।
ज्ञात है की जिला अधिकारी अविनाश कुमार के 16 जनवरी से 17 जनवरी  तक कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चों की प्रदेश में गलन भारी शीतलहर के चलते जिले के सभी स्कूलों में छुट्टी के आदेश दे दिए गए थे परंतु इसके बाबजूद शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कई स्कूल संचालकों ने स्कूलों का संचालन किया और कड़ाके की ठंड के चलते बच्चे ठिठुरते नजर आए।
जानकारी के अनुसार झांसी जिलाधिकारी कार्यालय से महज कुछ किमी दूर इलाहाबाद बैंक के पास स्थित बुड्स हेरिटेज स्कूल में जिलाधिकारी के दो दिन मंगलवार और बुधवार को अवकाश का आदेश दिया गया था लेकिन आदेश के बावजूद स्कूल में बच्चों को अवकाश नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में बच्चों को सर्दी व कोहरे के कारण पढ़ाई के लिए आना टेढ़ी खीर हो गया है। स्कूल संचालक की इस बेरहमी के चलते कई बच्चे बीमार भी हो गए है। शिक्षा विभाग व प्रशासनिक अधिकारी भी इस ओर से आंखें मूंदे हुए है और ऐसे में बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ हो रहा है। 
साथ ही बच्चों के अभिभावकों ने बताया की स्कूल प्रबंधन अपने हिसाब से नियम तय करता है उन्हें प्रशासन के आदेश से कोई सरोकार नहीं होता है शीतलहर के चलते हुई छुट्टियों के बाद भी स्कूल खोले जा रहे है और बच्चों को भी गलन भरी सर्दी में स्कूल बुलाया जा रहा है। बच्चों के अभिभावकों ने बताया की स्कूल की तरफ से न तो उन्हें छुट्टी के बारे में कोई जानकारी दी जाती है और न ही किसी प्रकार का कोई नोटिस दिया जाता है उन्होंने बताया की बुधवार के लिए भी उन्हें स्कूल प्रबंधन की ओर से स्कूल खुलने या न खुलने के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है।
 
अब देखना ये है की क्या 17 जनवरी को भी स्कूल खुलेगा या नहीं और प्रशासन भी इस लापरवाह स्कूल के खिलाफ कोई एक्शन लेता है या नहीं  ?

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.