बाबा बागेश्वर आचार्य श्री धीरेन्द्र शास्त्री ने बाबा मंदिर देवघर में विधि विधान से की पूजा अर्चना

देवघर :     शुक्रवार को बाबा बैद्यनाथ की नगरी में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री 1 बजे एयरपोर्ट पहुंचे वहां से वह सीधे बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचे जहां वह बाबा बैजनाथ की पूजा अर्चना की और पूजा अर्चना के बाद वह करीब 3:00 बजे देवघर कॉलेज ग्राउंड कार्यक्रम स्थल पर आए जहां पहले से ही भारी संख्या में श्रद्धालु बाबा का एक झलक पाने के लिए बेसब्री इंतजार कर रहे थे बागेश्वर बाबा आते ही सभा स्थल में उत्साह और उमंग जाग गया और श्रद्धालु बाबा का झलक पाने के लिए श्रद्धालु हाथ उठाकर बाबा का अभिनंदन करने लगे। बाबा स्टेज पर आते ही गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने बजरंगबली का मूर्ति देकर सम्मानित किया बाबा बागेश्वर हनुमान चालीसा का शंकर सुमन केसरी नंदन का पाठ कहा और उन्होंने कहा की भगवान भोले ही बजरंगबली है और बजरंगबली ही भोले बाबा हैं साथ उन्होंने कुछ भजन भी गाऐ श्रद्धालुओं की श्रद्धा देखते ही बनी बागेश्वर धाम के बाबा पहुंचे बाबा वैधनाथ के दरवार बाबा बैधनाथ ने बुलाया में दास दौड़ा चला आया-धीरेंद्र शास्त्री लाखों लोगों ने किया बाबा बागेश्वर का दर्शन और सुना भागवत।

  बाबा बैधनाथ की जय कारा के साथ हिन्दू राष्ट्र बनाने का आान करते हुए बाबा बागेश्वर ने लाखों की जुटी भीड़ में जोश भर दिया। वहीं मौके पर उन्होंने सांसद निशिकांत दुवे की भी तारीफ किया। जुटी भीड़ से उत्साहित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि झारखंड में बालाजी महाराज के इतने पागल हैं, यह मैं पहले जान जाता तो झारखंड सरकार की ठठरी बांध कर मैं पहले चला आता है। हम झारखंड पहले ही आना चाहते थे पर अनुमति मिली ही नहीं, बस बाबा वैधनाथ ने बुलाया तो मैं दास दौड़ा चला आया। वहीं उन्होंने फिर झारखंड आने का वादा किया और कहा कि 7 दिन का दरबार लगाएंगे और पर्चा भी निकलेंगे।
 पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बाबा नगरी देवघर पहुंचे। वहीं देवघर एयरपोर्ट पर उतरते ही सांसद निशिकांत दुवे ने बागेश्वर बाबा को पुष्प माला पहनाकर और फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। ततपश्चात धीरेंद्र शास्त्री बाबा बैधनाथ मंदीर पहुंचे जहां उन्होंने विधिविधान से बाबा बैधनाथ का पूजा अर्चना।
किया। देवघर कॉलेज कार्यक्रम स्थल पर गुरुवार की देर शाम से ही श्री बागेश्वर बाबा के अनुयायी पूरे पंडाल में अपना स्थान ग्रहण कर उनके आने का इंतजार करते दिखे। मौके पर इस दौरान बिहार, बंगाल, उड़ीसा सहित महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों से भी लोग पहुंचे थे। वहीं सभी के मन में बाबा दरवार में हाज़री और अपने पर्ची खुलवानें की उम्मीद लिए।
बैठे थे। किंतु समय के अभाव में श्री शाखी ने आध्यात्मिक प्रवचनों को लोगों के बीच रखा और भरी भीड़ को आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में मुख्यरूप से आयोजन कर्ता गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुवे और पत्नी अन्नु दुबे हमेशा बागेश्वर बाबा के करीब ही दिखे और लगातार विधि व्यवस्था के सुचारू संचालन को लेकर वोलेंटियर्स को निर्देश देते।
रहें। वहीं मौके पर वोलेंटियर्स ने अपनी महती भूमिका निभाते हुए पूरे कार्यक्रम को सफल अंजाम तक पहुंचाया। जुटी भीड़ को देख कर लगता था कि लाखों लोग जुटे थे। वहीं भागवत कथा के बाद उन्होंने सामूहिक रूप से सभी की अर्जी भी लगवाई। कूल मिलाकर बाबा बागेश्वर कार्यक्रम अब तक कि देवघर में हुई सभाओं में सबसे बड़ी सभा मानी जा रही है।

 रिपोर्टर : अरविन्द कुमार यादव 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.