पुरानी साड़ी को दोबारा ऐसे करें ,इस्तेमाल

घर में शादी हो और आप कुछ नया न पहने ऐसा कैसे हो सकता है। ढेरों साड़ियां होने के बाद भी हम चाहते हैं कि इस बार कुछ नया ट्राई किया जाए जिसके लिए हम हजारों रुपए खर्च करने से भी नहीं कतराते लेकिन कुछ समय बाद ही अलमारी में ठूंसठूंसकर रखी इन साड़ियों को हम भूल जाते हैं। कई बार तो ऐसा भी होता है दरअसल, महिलाएं ट्रेंड के हिसाब से कपड़े खरीदती हैं और उन्हें तब तक ही पहनती हैं जब तक उस फैशन का ट्रेंड रहता है. इसके बाद इनके कपड़े अलमारी में पड़े रहते हैं. वक्त के साथ कपड़ों का फैब्रिक खराब होना शुरू हो जाता है. इससे पहले की आपके भी कपड़े अलमारी में पड़े पड़े खराब हों... आप इन आइडियाज का इस्तेमाल करके अपने घर के लिए कुछ सजावट का सामान बना लें.

आप पुराने कपड़ों को घर पर आसानी से रीसायकल कर सकती हैं. ज्यादातर ऑफिस जाने वाली महिलाएं अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में साड़ी पहन नहीं पाती हैं. दरअसल इसे पहनने में समय भी काफी लगता है और इसे कैरी कर पाना सबके बस की बात नहीं. इस वजह से कामकाजी महिलाएं इसे ज्यादा स्टाइल नहीं कर पाती हैं.

पुरानी साड़ियों को ऐसे करें, इस्तेमाल

तकिए के डेकोरेटिव कवर- समय की कमी होने का कारण हम बाजार से या फिर ऑनलाइन के माध्यम से तकिए और कुशन के कवर खरीद लेते हैं. लेकिन अब आप घर पर भी आसानी से इनके कवर बना सकते हैं और इससे आपकी बचत भी काफी होगी. अगर आपके पास खुद कवर बनाने का समय नहीं है तो आप किसी पास के टेलर को फैब्रिक देकर उससे अपने मनचाहे डिजाइन का कवर बनवा सकती हैं.

स्टाइलिश हैंडबैग- अगर आपके पास साटिन की साड़ी है तो इससे आप स्टाइलिश बैग बना सकती हैं. फैब्रिक की कमी ना होने के कारण आप इसमें मनचाहे रंगों का इस्तेमाल कर सकती हैं. घर पर खाली समय में आप किसी यूट्यूब वीडियो की मदद से इसे बना सकती हैं. वीडियो का सहारा लेने से आप गलतियों से बचेंगे और बैग बनाने के लिए सही माप का भी अंदाजा आपको लग जाएगा.

रंग-बिरंगे पर्दे- ढ़ेर सारी फैब्रिक का इस्तेमाल करके आप रंग- बिरंगे पर्दे बना सकती हैं. इसमें आप अपनी पसंद का डिजाइन भी डाल सकती हैं. कलरफुल आइटम्स आजकल ट्रेंड में भी हैं. साड़ी का कपड़ा बाकी फैब्रिक से हल्का होता है इसलिए इन्हें धुलना भी आसान होता है.  अगर आप घर पर बोर हो रही हैं और कुछ क्रिएटिव करने की चाह रखती हैं तो एक बार इन आइडियाज का इस्तेमाल कर कुछ सजावट का सामान जरूर बनाएं. साथ ही आप घर बैठे इसका बिजनेस भी शुरू कर सकती हैं

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.