ओपीएम में हो रहा जमकर बावनपरी का खेल, रोजाना हो रही हजारों की वसूली

शहडोल :    कोयलांचल में इन दिनों बावनपरी के शौकीनों का सबसे बड़ा अड्डा बना हुआ है। क्षेत्र भर के ऐसे  जुंआरी है जो इन ठीहों पर चंद घंटों में रकम दस गुना बीस गुना करनें पहुंच रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि दिन के उजाले से लेकर देर रात तक जुंये के फड़ की रौनक बरकरार है और जिम्मेदार महक मूकदर्शक बनें हैं। ओपीएम में संचालित हो रहा जुंये का फड़ सूत्र बताते हैं कि ओपीएम के श्रीवास्तव मोड़ और रुंगटा तिराहे के आसपास के क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से जुंये के एक नये ठीहे का संचालन किया जा रहा है। जानकारों नें बताया कि ओपीएम के एक पार्षद पति नें केके और पोल्ट्री फार्म वाले भाई जान से गठजोड़ कर ठीहे का विस्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि बीते लगभग दो माह से शारदा ओसीएम से लगे क्षेत्रों में केके और पोल्ट्री वाले भाई जान के गुपचुप तरीके से चल रहे जुंये के ठीहे का ही यह विस्तार है। जिसे कई जिम्मेदारों द्वारा संरक्षण दिये जानें कि भी सुगबुगाहट है।

समूचे कोयलांचल में चर्चा एक तरफ जहां इस जुंये के फड़ कि चर्चा समूचे कोयलांचल में है वहीं स्थानीय स्तर पर तैनात जिम्मेदारों कि कार्यवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जानकार बताते हैं कि इस ठीहे के संचालकों द्वारा सुरक्षा व सुविधा के नाम पर रोजाना हजारों कि नाल वशूल कि जा रही है। वहीं समूचे कोयलांचल से 40 से 50 शौकीन इनके ठीहों पर किस्मत आजमानें पहुंच रहे हैं। 

लाखों का गेम, गिरवी और सुरक्षा गारंटी की भी चर्चा  सूत्रों नें बताया कि इनके ठीहे पर इन दिनों रोजाना लाखों के जीत हार के दांव लग रहे हैं। वहीं इनके संचालकों द्वारा ठीहे में पहुंचे शौकीनों के पास पैसे खत्म होनें की दशा में सशर्त मोटी रकम उपलब्ध करानें के साथ ही सुरक्षा की भी गारंटी दिये जानें की खबर है। स्थानीय जिम्मेदारों की कार्यवाही पर सवाल एक तरफ जहां अनैतिक गतिविधियों पर लगाम लगानें को लेकर मैदानी स्तर पर तैनात महकमें को सख्त निर्देश हैं वहीं दूसरी तरफ ओपीएम क्षेत्र में बीते दो माह से चल रहे जुंये के फड़ में कार्यवाही न होना तमाम सवालों को जन्म दे रहा है। सूत्र बतातें हैं कि इस फड़ के संचालकों में  कुछ ऐसे भी शामिल हैं जो अपनी ऊंची रशूख और पकड़ का हवाला देते हुये बेखौफ जुंये के ठीहों का संचालन करा रहे हैं।

 


रिपोर्टर : रजनीश शर्मा 
 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.