दिव्य सनातन धर्मकुंभ का आयोजन होगा

सिद्धार्थनगर : आगामी 6 अप्रैल को श्री हनुमान जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर होने वाले दिव्य सनातन धर्मकुंभ आयोजन के संदर्भ में पावन तीर्थ भारत भारी में पूर्व विधायक/प्रदेश प्रभारी हिंदू युवा वाहिनी राघवेन्द्र प्रताप सिंह के अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित डुमरियागंज के सभी सम्मानितजनों को सनातन धर्म के दिव्य पथ पर संकल्पित भाव से दिव्य भारत निर्माण यात्रा के शुभारंभ की प्रतिबद्धता हेतु स्वामी महेश योगी व दिव्य भारत निर्माण ट्रस्ट की तरफ से मंगल शुभकामनाएं दी।

राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि स्वामी महेश योगी 6 अप्रैल को भगवान भरत की पावन भूमि भारत भारी में सिद्धार्थ नगर की पावन मिट्टीका व मंगल कलश का पूजन व शक्ति पीठ दर्शनोपरांत केरल प्रदेश के लिए प्रस्थान करेंगे। केरल में जगद्गुरु आदि शंकराचार्य की जन्मभूमि पर मंगल कलश पूजन व उस पावन भूमि का रज कण प्राप्त कर देवभूमि केरल से सम्पूर्ण भारत वर्ष के सभी धार्मिक स्थलों, जैसे चार धाम, 12 ज्योतिरलिंग, 52 देवी शक्तिपीठ तथा 321 ऋषियों की जन्मभूमि की पावन भूमि की मिट्टिका प्राप्त करने हेतु स्वामी महेश योगी द्वारा 2 वर्ष तक अनवरत सम्पूर्ण भारत वर्ष में यह दिव्य यात्रा संचालित होगी।

तदोपरान्त 2025 में समस्त तीर्थ स्थलों की ऊर्जामयी मिट्टी वापस लेकर अयोध्या आगमन पर दिव्य सनातन महाधर्म कुंभ का आयोजन होगा और चार दिव्य योग धाम की स्थापना हेतु अयोध्या से 11 वर्ष के लिए 9000 किलोमीटर की पद यात्रा आरंभ होगी। अतः इस दिव्य यात्रा में आप सभी सहयोगी बन कर मंगल कलश में अपने घर व पूजा स्थल की मिट्टी तथा आर्थिक अंशदान का सहयोग कर ईश्वर के इस महनीय कार्य में सहभागी बनकर पुण्य लाभ प्राप्त करें। इस दौरान संख्या में लोग उपस्थित रहें।

रिपोर्टर : विजय पाल चतुर्वेदी

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.