Wi-Fi ना कर रहा हो काम , तो तुरंत करें ये काम

 

आज के बदलते दौर में हम इंटरनेट पर आश्रित हो चुके हैं और अगर किसी दिन किसी भा वजह से इंटरनेट तक हमारी पहुंच खत्म हो जाती है तो हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. घर में इंटरनेट कनेक्शन के लिए वाई-फाई राउटर बहुत ही अहम गैजेट होता है. अगर आप घर से काम कर रहे हैं तो एक बेस्ट इंटरनेट कनेक्शन का होना बहुत जरूरी है. आप में से कई लोगों के घर पर वाई-फाई राउटर होगा. कुछ लोगों का राउटर तो अच्छे से काम कर रहा होगा, लेकिन कुछ लोगों को अपने राउटर से शिकायत होगी. आमतौर पर गलत जगह पर राउटर के रखे जाने के कारण कनेक्टिविटी की समस्या होती है. तो चलिए बताते हैं कि आखिर ऐसी दिक्कत आए तो क्या करना चाहिए

How to get free Wi-Fi near you | NordVPN
वाई-फाई राउटर से मिलने वाली स्पीड पर मेटल या कांक्रीट जैसे दीवार की आड़ का असर होता है, इसलिए ये जरूर देख लें की वाई-फाई राउटर की राह में कोई रोड़ा न आ रहा हो. साथ ही इस राउटर को जमीन पर रखने से बचना चाहिए

802.11x: Wi-Fi standards and speeds explained | Network World
राउटर को किसी ऐसी जगह पर ना रखें, जहां पहले से ही बहुत सारे सामान रखे हों. वाई-फाई राउटर के पास कोई मेटल का सामान नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह सिग्नल को प्रभावित करता है.

How Safe is Your WiFi?
वाई-फाई राउटर को किसी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के पास ना रखें. टीवी, बेबी मॉनिटर ब्लूटूथ हेडसेट, फ्रीज जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान से राउटर को दूर रखें. आपको पहले के मुकाबले बेहतर सिग्नल मिलेगा.

WiFi Gateway 101: What It Is & How It Works
आमतौर पर सभी राउटरों पर बाहरी साइड में एंटीना लगे होते हैं जिन्हें एडजस्ट करके सिग्नल सुधारे जा सकते हैं. कई बार ये एंटीना झुके होते हैं जिन्हें सीधा खड़ा करने से सिग्नल सही आते हैं.

Don't confuse Wi-Fi with Broadband! Learn more here
वाई-फाई राउटर से मिलने वाली स्पीड पर मेटल या कंक्रीट जैसे दीवार की आड़ का असर होता है, इसलिए ये जरूर देख लें की वाई-फाई राउटर की राह में कोई रोड़ा न आ रहा हो. साथ ही इस राउटर को जमीन पर रखने से बचना चाहिए.

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.