शुरू हो गया प्यार का सप्ताह,जानें किस दिन हैं कौन-सा Day

ढाई आखर प्रेम के...यानि ढाई अक्षर प्यार के....लेकिन प्यार की ताकत इतनी कि जिसके आगे पूरी दुनिया झुक जाए...प्यार में इंसान मैं से हम बन जाता हैं, प्यार की ऐसी चीजें जिस पर पाबन्दी काम नहीं आती है .प्यार पर चाहे जितना पहरा लगा दिया जाएँ लेकिन उसे रोका नहीं जा सकता है . प्यार को ना सरहदें रोक पाईं, ना मजहब की दीवारें इसके मुक्कमल होने के बीच आ सकीं. उसी प्यार के महीने के मोहब्बत वाले  सप्ताह का आगमन हो चुका है . तो चलिए जानते है 7 फरवरी से 14 फरवरी तक रहने वाले इस सप्ताह में किस दिन कौन सा दिन मनाया जाता हैं .

Happy Rose Day Wishes: Rose Day 2024: Say 'I Love You' To Your Partner With  These Romantic Wishes | Events News, Times Now

 

7 फरवरी Rose Day

Valentine Week 7 फरवरी से शुरु होता है। 7 फरवरी को Rose Day मनाया जाता है। प्यार से भरे Love Week की शुरुआत गुलाब की महक और खूबसूरती के साथ होती है। इस दिन प्रेमी जोड़ा पाने साथी को गुलाब का फूल भेंट कर एक दूसरे को ख़ास महसूस कराता है . लेकिन यह जरूरी नहीं है कि इस दिन सिर्फ प्रेमी जोड़े ही एक दूसरे को फूल दे सकते हैं. कोई भी किसी को भी जिससे वह प्यार करता हो उसे दे सकता हैं जैसे मम्मी-पापा, या कोई और शख्स.

Wish Your Loved Ones Happy Propose Day With These Messages And Quotes |  HerZindagi

8 फरवरी Propose Day

Love Week का दूसरा दिन यानी कि 8 फरवरी Propose Day के रूप में मनाया जाता है .इसे इजहार-ए-मोहब्बत का दिन माना जाता है, इस दिन प्रेमी अपने दिल की बात उस शख्स के सामने रखते हैं जिससे वो प्यार करतें हैं .

This Chocolate Day make you partner feel special - The Statesman

9 फरवरी Chocolate Day

Love WeeK के तीसरे दिन 9 फरवरी को रिश्ते में प्यार में मिठास भरने के लिए Chocolate Day के रूप में मनाया जाता हैं. इस दिन कपल एक दूसरे को चॉकलेट देकर रिश्ते में मिठास भरने की कोशिश करते हैं।

Happy Teddy Day 2023 : Wishes, Messages and Quotes

10 फरवरी Teddy Day

Teddy की तरह ही दिल भी नाजुक होता है।दिल एक दम कोमल बच्चे की तरह होता है। बच्चे को एक Teddy देकर आसानी से खुश किया जा सकता है। इस लिए Valentine Week का एक दिन Teddy Day के रूप में मनाते हैं। ताकि अपने पार्टनर को Teddy देकर खुश किया जा सके . अधिकतर लड़कियों को स्टफ्ड खिलौने ज्यादा पसंद होते हैं। तोहफे में उन्हें ये दे सकते हैं।

Promise Day Quotes, Wishes & Pics 2024 to Share with your loving partner

11 फरवरी Promise Day

किसी भी रिश्ते में जाने से पहले या जाने के बाद पार्टनर एक दूसरे से बहुत से वादे करतें हैं ताकि रिश्तों को और भी मजूबत बनाया जा सके और लम्बें समय तक रिश्ता बरक़रार रहे। इस लिए Love Week में एक दिन  Promise day के रूप में मनाया जाता हैं. इस दिन आप अपने साथी से हमेशा साथ रहने, उन्हें खुश रखने और कई अन्य वादे कर सकते हैं।

Hug Day 2022: Why hugging is the universal expression of love and care -  The Economic Times

12 फरवरी Hug Day

Valentine Week के छठे दिन यानी 12 फरवरी को Hug Day मनाया जाता है। इस दिन प्यार में जादू की झप्पी दी जाती हैं.इस दिन जिसे पसंद करते हैं उसे प्यार से गले लगाकर दिल का हाल बताने की कोशिश करते हैं। एक Hug जो शायद आपके दिल की धड़कनों के जरिए प्यार का इजहार कर दें।

Kiss Day 2023: Significance, Do's and Don'ts

13 फरवरी Kiss Day 

जिस तरह भावनाएं स्पर्श के माध्यम से बिना शब्दों के जाहिर की जा सकती है। ठीक उसी तरह प्यार जताने के लिए चुंबन बेहतर तरीका माना जाता है। एक Kiss उस जज्बात को बयां कर सकती हैं जो शब्द नहीं बयां कर पाते हैं, इसलिए  Love Week में 13 फरवरी को Kiss Day मनाया जाता है।

Valentine Week Days List 2024 ❤️ (7 Feb to 14 Feb Date Sheet) February Days

14 फरवरी Valentine Day 

Love Week के आखिरी दिन यानी 14 फरवरी को Valentine Day मनाया जाता है। इस दिन प्रेम की परीक्षा का आखिरी दिन होता है, और प्यार का परिणाम आता है। प्यार में पास हुए या फेल इस बात का पता आज ही के दिन चलता है, जब आप अपने पार्टनर के साथ खुशी-खुशी प्यार से  Valentine Day  मनाते हैं। 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.