IPL 2023: कोहली और गंभीर पर BCCI का एक्शन, ठोका भारी जुर्माना

Virat Kohli vs Gautam Gambhir IPL 2023 Fight:   रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच मैच खेला गया। मैच जीतने के लिए बेंगलुरु ने  लखनऊ को 127 रनों को लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 108 रनों पर ही लुढ़क गई। इस लो स्कोरिंग मैच में बेंगलुरु की टीम ने  जीत दर्ज की, लेकिन इस मुकाबले के बीच में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच एक बार फिर जुबानी जंग हो गई और दोनों आपस में भिड़ गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच विवाद

दरअसल, सोमवार को हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच के बाद सभी खिलाड़ी आपस में मिल रहे थे। इसी बीच विराट कोहली और लखनऊ के कायल मेयर्स के साथ कहासुनी हो गई। इस बीच गौतम गंभीर वहां आए और अपने खिलाड़ी को साइड ले जाते हुए नजर आए। लेकिन जब दूसरे एंगल से दिखाई पड़ा तो गौतम गंभीर कुछ बोलते हुए नजर आए। इसके बाद विराट कोहली ने इशारा करके गौतम गंभीर को बुलाया और फिर दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई। इस बीच अमित मिश्रा, केएल राहुल, फाफ डु प्लेसिस जैसे खिलाड़ियों ने बीच-बचाव करने की बहुत कोशिश की।  हालांकि, इस भिड़ंत से पहले दोनों ही खिलाड़ियों ने हाथ भी मिलाया था । 
 
इस मामले में IPL ने लिया बड़ा एक्शन

इस मामले को लेकर IPL की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है। IPL ने प्रेस रिलीज जारी कर विराट कोहली और गंभीर पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 2 के दोषी पाए गए है। दोनों की 100 फीसदी मैच फीस कट गई है।

 

कैसा रहा LSG vs RCB मैच का हाल

लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मुकाबले की बात की जाए तो आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए, जिसमें विराट कोहली ने 31 और फाफ डु प्लेसिस ने 44 रनों की पारी खेली। जवाब में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम 19.5 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 108 रन ही बना पाई। जिसके चलते आरसीबी ने 18 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.