पीएम मोदी ने ममता पर कसा तंज, कहा- दीदी की परेशानी बता रही है दीदी हार चुकी है

इस समय देश के चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. बता दे कि चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं और बाकी चरणों के लिए चुनाव-प्रचार जारी है. बंगाल में भाजपा की कमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और तृणमूल कांग्रेस की कमान ममता बनर्जी संभालती हुई नज़र आ रही है. वही पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान हो रहा है, और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कूचबिहार में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी अपने संबोधन में टीएमसी और ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए नज़र आये. अपने संबोधन में क्या कुछ कहा आईये देखते है इस रिपोर्ट में.

टीएमसी जो  भ्रम फैला रही है, वो 2 मई के बाद दूर हो जाएगा- मोदी 

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में ममता पर तंज कसते हुए कहा कि आप एक राज्य की सीएम हैं, दो चरण का चुनाव हो चुका है, और करीब 80 प्रतिशत से ज्यादा वोट पड़े, मैं भी गुजरात में सीएम था, अगर इतना वोटिंग शांतिपूर्ण होती थी, तो मैं गर्व से कहता था कि इतना ज्यादा मतदान शांति से हुआ है. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा की रैली में भारी संख्या में लोग आ रहे हैं, बहनें-बेटियां आ रही हैं, लेकिन दीदी कहती हैं आप लोग पैसे लेकर यहां आते हैं. बंगाल की ईमानदार जनता पर दीदी का ये संगीन आरोप दिखाता है कि वो चुनाव हार चुकी हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में डबल इंजन की सरकार के अभाव से कितनी परेशानी हो रही है, ये कूच बिहार से बेहतर कौन समझ सकता है. यहां स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है, लेकिन दीदी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. दीदी तो केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं पर भी ब्रेक लगा देती हैं. हमारी बहनों का बहुत बड़ा समय पानी के इंतजाम में लग जाता है, गंदे पानी से बच्चे बीमार होते हैं. लेकिन दीदी ने क्या किया? प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी तक देशभर में 4 करोड़ से ज्यादा परिवारों को नल कनेक्शन दिए जा चुके हैं. लेकिन पश्चिम बंगाल में नल से पानी पहुंचाने के लिए जो करोड़ों रुपये भेजे थे, वो भी दीदी तिजोरी में रखकर बैठ गईं. नारायणी सेना बटालियन को लेकर जो भ्रम टीएमसी फैला रही है, वो भी 2 मई के बाद दूर हो जाएगा. कुछ ही दिनों की बात है, अब तुष्टिकरण और भेदभाव नहीं, आपको सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मिलेगा.

दीदी की परेशानियों बता रही है कि वो चुनाव हार रही है- मोदी  

प्रधानमंत्री ने ममता पर तंज कसते हुए कहा कि दीदी, रोज आपको कहना पड़ रहा है कि आप नंदीग्राम जीत रही है. लेकिन जिस दिन आपने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में खेला किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं. इसके लिए भगवान से पूछने की जरूरत नहीं. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस चुनाव आयोग ने दो बार चुनाव कराकर आपको मुख्यमंत्री बनाया, आज उसी चुनाव आयोग से आपको दिक्क्त होने लगी, ये दिखाता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं. उन्होंने कहा कि आप वैसे तो चुनाव आयोग को गालियां देती हैं, लेकिन हमने ये कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, भाजपा को वोट दो, तो हमें चुनाव आयोग के 8-10 नोटिस मिल गए होते. ईवीएम पर सवाल उठाने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस ईवीएम ने वाम के शासन को उखाड़ फेकने में आपकी मदद की, बंगाल के नागरिकों की इच्छा का आदर ईवीएम मशीन खुद करती है, एक-एक नागरिक की इच्छा ईवीएम में कैद होती है. आज आपको उस ईवीएम से भी समस्या होने लग गई. लेकिन यहां शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है, और दीदी आप परेशान हो, आप गर्व नहीं कर रही हो, ये ही बताता है कि आप चुनाव हार रही हो.

 

BY- NAVED MAJID 

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.