चंडीगढ़ में दोबारा होगा मेयर चुनाव ? सुप्रीम कोर्ट ने कहा हम लोकतंत्र की होने नहीं देंगे हत्या

चंडीगढ़ मेयर चुनावों मामले में पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह का एक और वीडियो सामने अया है। इस वीडियो में पीठासीन अधिकारी साफ तौर पर बैलेट पेपर पर पेन चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। मसीह के इसी वीडियो को देखने के बाद चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ कोर्ट में बिफर पड़े और पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह को कड़ी फटकार लगाते हुए सवाल पूछा कि क्या इसी तरह से चुनाव का आयोजन होता है? सुप्रीम कोर्ट ने कहा इस अधिकारी पर केस चलाया जाना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव की पवित्रता बरकरार रखने के लिए चंडीगढ़ मेयर चुनाव की डिटेल पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्टर के पास जमा करने के लिए भी कहा है .

नहीं होने देंगे लोकतंत्र की हत्या-एससी 
चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले में CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा हम लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे. साथ ही CJI  ने कहा कि रिटर्निंग अफसर ने जो किया वो लोकतंत्र की हत्या करने जैसा है. इस लिए चुनाव की पवित्रता बरकरार रखने के लिए चंडीगढ़ मेयर चुनाव की डिटेल पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट पास रखा जाएगा .


पीठासीन बैलेट पेपर कर रहा है ख़राब -CJI 
चंडीगढ़ मेयर चुनावों में पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह का एक और वीडियो सामने अया है। इस वीडियो में पीठासीन अधिकारी साफ तौर पर बैलेट पेपर पर पेन चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं।मसीह के इसी वीडियो को देखने के बाद चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ कोर्ट में बिफर पड़े और चंद्रचूड़ ने कहा कि वीडियो में साफ दिख रहा है कि वो कैमरे में देख रहा है और बैलेट पेपर को खराब कर रहा है. 

बीजेपी ने जीता था चुनाव
चंडीगढ़ मेयर चुनाव में AAP को हार कर बीजेपी के मनोज सोनकर ने जीत हासिल की थी .वहीं AAP ने आरोप लगाया था कि भाजपा ने जानबूझकर पार्टी के मेंबर को चुनाव का पीठासीन अधिकारी बनाया। ताकि चुनाव में धांधली की जा सके .

अगर चंडीगढ़ चुनाव में ऐसी धांधली की गई है तो यह एक लोकतांत्रिक देश के लिए बहुत ही खतरे की बात है क्योंकि निष्पक्षता ही लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत होती है लेकिन जब यही नहीं रहेगी तो फिर देश में लोकतंत्र नही तानाशाही होनी शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply



comments

Loading.....
  • No Previous Comments found.